राहत: SBI से अब रोजाना निकाल सकेंगे इतने हज़ार रुपये, पढ़ें और कौन- कौन से नियम बदले
X

राहत: SBI से अब रोजाना निकाल सकेंगे इतने हज़ार रुपये, पढ़ें और कौन- कौन से नियम बदले

बैंकिंग शोबे के माहिरीन की माने तो एसबीआई ने कोविड-19 बवा को फैलने से रोकने के लिए कैश निकालने समेत दीगर नियमों में बदलाव किए हैं. चेक के जरिए अब दूसरी ब्रांच से निकाले जा सकते हैं 1 लाख तक रुपये

 

राहत: SBI से अब रोजाना निकाल सकेंगे इतने हज़ार रुपये, पढ़ें और कौन- कौन से नियम बदले

नई दिल्लीः अगर आपका बैंक अकाउंट स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के किसी ब्रांच में है तो यह खबर आपके लिए ही है. दरअसल, नोटबंदी के बाद से रोजाना की विदड्राल पर लगी सीमा में एसबीआई ने अपने ग्राहकों को बड़ी राहत दी है. बैंक ने एक दिन में खाते से कैश निकालने की हद में इजाफा कर दिया है. नए नियमों के मुताबिक, कोई भी ग्राहक एसबीआई की शाखा में जाकर विदड्रॉल फॉर्म से एक दिन में 25000 रुपये तक निकाल सकता है.

नए नियम के मुताबिक कस्टमर अपने सेविंग अकाउंट से दूसरी ब्रांच में जाकर विदड्राल फॉर्म के जरिए 25 हजार रुपये तक निकाल सकता है जबकि चेक के जरिए अब दूसरी ब्रांच से 1 लाख रुपये तक निकाले जा सकते है. वहीं थर्ड पार्टी की एक दिन में कैश निकालने की सीमा बढ़ाकर 50 हजार रुपये कर दी गई है. नए नियमों को फौरन नाफिज कर दिया है जो 30 सितंबर 2021 तक लागू रहेंगे.

इसे भी पढ़ें : 1 जून से ईपीएफओ के नए नियम, आधार से पीएफ अकाउंट लिंक नहीं कराया तो होगा नुकसान

कोविड-19 वबा की वजह से बदले नियम 
अभी बैंक सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक ही रोजाना खुलती हैं और यहां कुल स्ट्रेंथ का सिर्फ 50 फीसदी स्टाफ ही काम पर आ रहा हैं. ऐसे में ग्राहकों को होने वाली परेशानियों को दूर करने के लिए यह नियम बदले गए हैं. बैंकिंग शोबे के माहिरीन की माने तो एसबीआई ने कोविड-19 बवा को फैलने से रोकने के लिए कैश निकालने समेत दीगर नियमों में बदलाव किए हैं. 

यह भी पढ़ें: Khesari Lal Yadav की गर्लफ्रेंड कर रही है कहीं और शादी, DJ लगाकर गरियाने पहुंचा एक्टर

नए नियमों के लिए शर्तें लागू
कैश निकालने के नए नियमों के साथ बैंक ने कुछ नई शर्तें भी लागू की है. अब थर्ड पार्टी विदड्रॉल फॉर्म के जरिए कैश नहीं निकाल सकता है. इसके अलाव लेन-देन से पहले उसके लिए केवाईसी दस्तावेज देना भी लाजिमी कर दिया गया है. 

Zee Salaam Live Tv

Trending news