जब दिल्ली जल रही थी तो कहां थे वज़ीरे दाखिला अमित शाह? शिवसेना
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam647193

जब दिल्ली जल रही थी तो कहां थे वज़ीरे दाखिला अमित शाह? शिवसेना

दिल्ली तशद्दुद में अब तक 39 लोगों की मौत हो चुकी है और 200 से भी ज्यादा ज़ख्मी बताए जा रहे हैं.

फाइल फोटो...

नई दिल्ली: दिल्ली तशद्दुद में अब तक 39 लोगों की मौत हो चुकी है और 200 से भी ज्यादा ज़ख्मी बताए जा रहे हैं. इस तशद्दुद को लेकर अपोज़ीशन जमाअतें मरकज़ी हुकूमत को निशाना बनाया जा रहा है और खास तौर पर वज़ीरे दाखिला अमित शाह पर सवाल उठ रहे हैं, कांग्रेस ने तो अमित शाह के इस्तेफे तक का मुतालबा कर डाला है. अब इसी सिम्त में शिवसेना ने भी वज़ीरे दाखिला पर सवाल खड़े किए हैं और कहा है कि जब दिल्ली जल रही थी लोगों के मन में गुस्सा था तब वज़ीरे दाखिला अमित शाह कहां पर थे?

सामना में आगे लिखा गया कि अगर मरकज़ में बीजेपी की जगह कांग्रेस होती तो बीजेपी अब तक उनके वज़ीरे दाखिला को नाकाम ठहराकर कब का इस्तीफा मांग चुकी होती. वज़ीरे दाखिला के इस्तीफे के लिए दिल्ली में मार्चा और घेराबंदी की गई होती. राष्ट्रपति भवन पर धावा बोला गया होता. लेकिन अब ऐसा नहीं होगा क्योंकि भाजपा इक्तेदार में है और अपोज़ीशन कमजोर है. जिस वक्त मुल्क के दारुलहूकमत में 38 लोग मारे गए, उस वक्त मरकज़ की आधा काबीना अहमदाबाद में अमेरिकी सद्र को नमस्ते-नमस्ते साहब कहने के लिए गई हुई थी. 

वज़ीरे आज़म नरेंद्र मोदी और कौमी सिक्योरिटी सलाहकार (NSA) को निशाने पर लेते हुए उन्होंने कहा कि लगभग 3 दिन बाद वज़ीरे आज़म ने अमन बनाए रखने की अपील की और NSA अजीत डोभाल चौथे दिन दिल्ली की सड़कों पर नज़र आए. इससे क्या होगा जो होना था वह पहले हो चुका है. वज़ीरे दाखिला अमित शाह दिल्ली असेंबली इंतेखाबात में घर-घर पर्चे बांट रहे थे. अब क्यों नहीं दिख रहे हैं.

इसके अलावा शिवसेना ने जस्टिस मुरलीधर के तबादले को लेकर मरकज़ी हुकूमत पर निशाना बनाते हुए कहा कि मुरलीधर ने अवाम के मन की बात की थी. आम नागरिकों को जेड सिक्योरिटी देने का वक्त आ गया है. हमें यह देखना होगा कि मुल्क में 1984 के दंगों जैसे हालात पैदा न हों. उसी के 24 घंटे बाद राष्ट्रपति भवन से जस्टिस एस. मुरलीधर के तबादले की ख़बर आ जाती है. कोर्ट ने मरकज़ और रियासत हुकूमत की तनकीद की थी यह उसी का नतीजा है. क्या अब जस्टिस को भी सच बोलने की सज़ा मिलने लगी है?

Trending news