क्या अक्षय कुमार का यह विज्ञापन देहेज प्रथा को प्रोत्साहित कर रहा है? विपक्ष ने उठाए सवाल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1349076

क्या अक्षय कुमार का यह विज्ञापन देहेज प्रथा को प्रोत्साहित कर रहा है? विपक्ष ने उठाए सवाल

Akshay Kumar six airbags ad promote dowry evil: हाल में सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत अक्षय कुमार (Akshay Kumar) का एक विज्ञापन जारी किया गया है, जिसमें वह दो एयरबैग वाले कार के बजाए 6 एयरबैग वाले कार को प्रोत्साहन दे रहे हैं. 

विज्ञापन

मुंबईः एक्टर अक्षय कुमार (Actor Akshay Kumar) अभिनीत सड़क सुरक्षा से जुड़ा जनहित से जुड़ा एक विज्ञापन विवादों में घिर गया है. आलोचकों ने इसमें दहेज प्रथा को बढ़ावा (Promote dowry evil) देने का इल्जाम लगाया है. एक मिनट के इस विज्ञापन में ‘विदाई’ की रस्म का फिल्मांकन किया गया है. विज्ञापन में दिखाया गया है कि एक रोती हुई दुल्हन कार में बैठती है, और उसका पिता भी रोते हुए उसे विदा कर रहा होता है.
इसी बीच एक पुलिस कर्मी की भूमिका में नजर आ रहे अक्षय कुमार (Akshay Kumar) दखल देते हुए दुल्हन के भावुक पिता से कहते हैं कि वह अपनी बेटी को मौजूदा दो एयरबैग (Two Airbags) वाले वाहन के बजाए छह एयरबैग वाले में विदा करें, ताकि उसकी जिंदगी बची रहे, जिस पर पिता राजी हो जाता है. अगले दृश्य में नवदंपति मुस्कुराते हुए छह एयरबैग (Six airbags in Car) वाली कार में सवार होकर विदा हो जाते हैं. 

यह समस्या वाला विज्ञापन है
शिवसेना नेता प्रियंका चतुर्वेदी और तृणमूल कांग्रेस नेता साकेत गोखले ने इस जनहित विज्ञापन की आलोचना की है. चतुर्वेदी ने को ट्वीट किया था, ‘‘यह समस्या वाला विज्ञापन है. इसे किसने इजाजत दी? क्या सरकार धन का इस्तेमाल इस विज्ञापन में कार की सुरक्षा पहलु को प्रोस्ताहित करने के लिए कर रही है या दहेज प्रथा जैसी सामाजिक बुराई और अपराध को बढ़ावा देने के लिए.’’ 

गडकरी ने विज्ञापन को ट्विटर पर साझा किया 
गौरतलब है कि यह विज्ञापन टाटा संस के पूर्व अध्यक्ष साइरस मिस्त्री की इस महीने की शुरुआत में कार दुर्घटना में हुई मौत के बाद सोशल मीडिया पर जारी किया गया है. केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने छह एयरबैग वाले वाहनों को प्रोत्साहित करने के लिए इस विज्ञापन को ट्विटर पर साझा किया है. हालांकि, इस पर प्रतिक्रिया के लिए तत्काल मंत्रालय के किसी प्रवक्ता से संपर्क नहीं हो पाया है. हालांकि, एक करीबी सूत्र ने बताया है कि यह विज्ञापन दहेज की बात नहीं करत है. अक्षय कुमार ने भी आधिकारिक रूप से कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.  

ऐसी ही दिलचस्प खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Trending news