ICC चेयरमैन पद के लिए Sourav Ganguly का इस भारतीय से होगा मुकाबला; पढ़ें
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1143924

ICC चेयरमैन पद के लिए Sourav Ganguly का इस भारतीय से होगा मुकाबला; पढ़ें

बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली का नाम आईसीसी के चेयरमैन पद के लिए सामने आ रहा है. लेकिन उनके मुकाबले में एक भारतीय सामने होने की रिपोर्ट सामने आ रही है. आपको बता दें फिलहाल आईसीसी के चेयरमैन ग्रेग बार्कले हैं जो अपना कार्यकाल आगे नहीं बढ़ाना चाहते.

ICC चेयरमैन पद के लिए Sourav Ganguly का इस भारतीय से होगा मुकाबला; पढ़ें

नई दिल्ली: बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली का नाम आईसीसी के चेयरमैन पद के लिए सामने आ रहा है. लेकिन उनके मुकाबले में एक भारतीय सामने होने की रिपोर्ट सामने आ रही है. आपको बता दें फिलहाल आईसीसी के चेयरमैन ग्रेग बार्कले हैं जो अपना कार्यकाल आगे नहीं बढ़ाना चाहते. ऐसे में सौरभ गांगुली का नाम सामने आ रहा है.

एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अमित शाह के बेटे और बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह और बीसीसआई अध्ययक्ष सौरव गांगुली दोनों ही आईसीसी के चेयरमैन बनना चाहते हैं. रिपोर्ट के मुताबिक दोनों लोगों का नाम इस पद के लिए सामने आ रहा है. अगर दोनों में से कोई पदभार संभालता है तो वह इस पद पर बैठने वाला 5वां भारतीय होगा. आपको बता दें आईसीसी के चेयरमैन का कार्यकाल 2 साल का होता है, और इसे 6 साल से ज्यादा बढ़ाया नहीं जा सकता.

कौन इस पद के लिए चुने जा चुके हैं?
आपको बता दें इस पद के लिए जो भारतीय सबसे पहले चुना गया था उनका नाम जगमोहन डालमिया था. उनका कार्यकाल 1997 से 2000 तक रहा था.

ICC Chairman Tenure (कार्यकाल)
जगमोहन डालमिया 1997-2000
शरद पवार   2010-2012
एन श्रीनिवासन  2014-2015
शशांक मनोहर   2015-2020

आपको बता दें सौरभ गांगुली ने मोहम्मद अजहरुद्दीन के बाद भारतीय टीम  की कप्तानी संभाली थी. उनकी कप्तानी ने टीम इंडिया को एक अलग रूप दिया था.  कहा जाता है कि सौरभ गांगुली की कप्तानी में टीम इंडिया ने विदेशों में भी जीतना सीखा था. सौरभ गांगुली ने 113 टेस्ट मैचों में  7212 रन और 311 वनडे मैचों में 11363 रन बनाए.

Zee Salaam Live TV

Trending news