SP ने छह कैंडिडेट्स की एक और लिस्ट की जारी, मिश्रिख सीट से बदला उम्मीदवार
Advertisement

SP ने छह कैंडिडेट्स की एक और लिस्ट की जारी, मिश्रिख सीट से बदला उम्मीदवार

SP Candidatest List:  सपा ने इससे पहले 15 मार्च को SP ने 7 सीटों पर नामों की घोषणा की थी. पार्टी ने मिश्रिख सीट से पहले रामपाल राजवंशी को कैंडिडेट बनाया था. लेकिन सपा ने अब इस सीट पर मनोज कुमार राजवंशी को अपना उम्मीदवार घोषित किया है. 

SP ने छह कैंडिडेट्स की एक और लिस्ट की जारी, मिश्रिख सीट से बदला उम्मीदवार

SP Candidatest List: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए समाजवादी पार्टी (SP) ने शनिवार, 16 मार्च को कैंडिडेट्स की एक और लिस्ट जारी कर दी है. सपा ने इस लिस्ट में छह नामों की घोषणा की है. पार्टी ने आजमगढ़ से धर्मेंद्र यादव को प्रत्‍याशी बनाया है. सपा ने इससे पहले भी सात लोकसभा सीटों पर अपने कैंडिडेट्स के नामों का ऐलान किया था. सपा ने यूपी में अब तक 'इंडिया' गठबंधन के तहत 42 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं. 

सपा ने शनिवार को जिन लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है, उनमें गौतमबुद्ध नगर से डॉ. महेन्द्र नागर, मिश्रिख संसदीय सीट से मनोज कुमार राजवंशी, सुल्तानपुर निर्वाचन क्षेत्र से भीम निषाद, इटावा लोकसभा सीट से जितेंद्र दोहरे, जालौन से नारायण दास अहिरवार और आजमगढ़ से धर्मेंद्र यादव को चुनावी मैदान में उतारा है.

इससे पहले 15 मार्च को SP ने 7 सीटों परके नामों की घोषणा की थी. पार्टी ने मिश्रिख सीट से पहले रामपाल राजवंशी को कैंडिडेट बनाया था. लेकिन सपा ने अब इस सीट पर मनोज कुमार राजवंशी को अपना उम्मीदवार घोषित किया है. 

'इंडिया' गठबंधन के तहत कांग्रेस ने भी उम्मीदवारों की दो लिस्ट जारी कर दी थी. पहली लिस्ट में राहुल गांधी, शशि थरूर समेत 39 कैंडिडेट्स के नामों पर पार्टी हाईकमान ने मुहर लगाई थी. जबकि दूसरी लिस्ट के 43 उम्मीदवारों में से 10 सामान्य कैंडिडेट, 13 OBC उम्मीदवार, 10 SC, 9 ST उम्मीदवार और 2 मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट टिकट दिया था.  हालांकि, कांग्रेस ने दोनों सूची में से उत्तर प्रदेश और दिल्ली जैसे महत्वपूर्ण राज्यों में अब तक अपने उम्मीदवार घोषित नहीं किए हैं. 

वहीं, भारत निर्वाचन आयोग ने आज शनिवार ( 16 मार्च) को घोषणा की कि उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव 7 फेज में होंगे. पहले फेज का मतदान 19 अप्रैल को होगा, उसके बाद 26 अप्रैल, 7 मई, 13 मई, 20 मई, 25 मई और 1 जून को होगा. वहीं, आम चुनाव का रिजल्ट 4 जून को आएगा.

 

 

Trending news