Sambhal: SP सांसद शफ़ीक़ुर्रहमान बर्क़ का बड़ा बयान, कहा- नहीं लागू होने देंगे UCC
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1560550

Sambhal: SP सांसद शफ़ीक़ुर्रहमान बर्क़ का बड़ा बयान, कहा- नहीं लागू होने देंगे UCC

Shafiqur Rahman Barq: उत्तर प्रदेश के संभल ज़िले में समाजवादी पार्टी के सांसद शफ़ीक़ुर्रहमान बर्क़ ने एक बार फिर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा. बीजेपी द्वारा यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू किए जाने की तैयारी पर एमपी ने अपने ग़ुस्से का इज़हार किया.

Sambhal: SP सांसद शफ़ीक़ुर्रहमान बर्क़ का बड़ा बयान, कहा- नहीं लागू होने देंगे UCC

Shafiqur Rahman Barq UCC​: उत्तर प्रदेश के संभल ज़िले में समाजवादी पार्टी के सांसद शफ़ीक़ुर्रहमान बर्क़ ने एक बार फिर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा. बीजेपी द्वारा यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू किए जाने की तैयारी पर एमपी ने अपने ग़ुस्से का इज़हार किया.  एसपी के सांसद बर्क़ ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा है कि हम यूनिफॉर्म सिविल कोड को लागू नहीं होने देंगे, उन्होंने कहा कि पहले भी हम कह चुके हैं कि यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू नहीं होना चाहिए क्योंकि इससे हिंदू और मुसलमानों के बीच मतभेद बढ़ेंगे जो समाज के लिए सही नहीं हैं.

यूनिफॉर्म सिविल कोर्ट को लागू नहीं होने देंगे:बर्क़
समाजवादी पार्टी के सांसद शफ़ीक़ुर्रहमान अपने ख़ास अंदाज़ से अपोज़िशन को घेरते रहते हैं. इस बार यूनिफॉर्म सिविल कोड पर उन्होंने बीजेपी सरकार पर अपने निशाने पर लिया. सपा सांसद यूनिफॉर्म सिविल कोर्ट पर हमलावर नज़र आए. उन्होंने इसे लागू किए जाने के लिए सरकार की तैयारी के सवाल पर निशाना साधा है. बर्क़ ने सरकार को धमकी भरे अंदाज़ में कहा है कि हम यूनिफॉर्म सिविल कोर्ट को लागू नहीं होने देंगे, हम पहले भी इसकी मुख़ालेफत कर चुके हैं कि यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू नहीं होना चाहिए , क्योंकि इस क़ानून से आम इंसान ही नहीं बल्कि ख़ास तौर पर हिंदू और मुसलमानों के बीच मतभेद बढ़ेंगे ,इसलिए हम यूनिफॉर्म सिविल कोड की साफ़ तौर पर मुख़ालेफत करते हैं

UCC की जारी है मुख़ालेफत
इस दौरान सपा सांसद शफ़ीक़ुर्रहमान बर्क़ ने पूर्व सांसद डॉ रामविलास वेदांती द्वारा रामचरितमानस ग्रंथ पर विवादित बयान के मामले में समाजवादी के सद्र अखिलेश यादव पर आतंकियों से फंड लिए जाने के आरोपों को पूरी तरह निराधार बताया. उन्होंने इस मामले पर कहा कि विपक्ष द्वारा उन पर जो भी आरोप लगाए जा रहे हैं वह पूरी तरह बेबुनियाद हैं.बता दें कि बीते रोज़ समान नागरिक स‍ंहिता को लेकर ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की लखनऊ में अहम मीटिंग हुई थी. मीटिंग में समान नागरिक संहिता को लागू करने की मुख़ालेफ़त की गई थी.

Watch Live TV

Trending news