Taliban Commander Killed: मारा गया तालिबान का कमांडर, पाक सिक्योरिटी फोर्स ने किया ढेर
Advertisement

Taliban Commander Killed: मारा गया तालिबान का कमांडर, पाक सिक्योरिटी फोर्स ने किया ढेर

Taliban Commander Killed: तहरीक-ए-तालिबान का कमांडर मारा गया है. इस बात की जानकारी पाकिस्तान सिक्योरिटी फोर्स ने दी है. पढ़ें पूरी खबर

Taliban Commander Killed: मारा गया तालिबान का कमांडर, पाक सिक्योरिटी फोर्स ने किया ढेर

Taliban Commander Killed: तहरीक-ए-तालिबान का कमांडर मारा गया है. इस बात का दावा पाकिस्तान सिक्योरिटी फोर्सेज ने सोमवार को किया है. बता दें ये संगठन पाकिस्तान में हुए कई हमले में शामिल था. एजेंसियों को इसके कमांडर की काफी वक्त से तलाश थी. आपको जानकारी के लिए बता दें ये संगठन पाकिस्तान में काफी वक्त से एक्टिव है.

मारा गया तहरीक-ए-तालिबान का कमांडर

आपको जानकारी के लिए बता दें सिक्योरिटी फोर्सेज को  इंटेलीजेंस रिपोर्ट मिली थी. उसके अनुसार इस ऑपरेशन को अंजा दिया गया. ये ऑपरेशन खैबर पख्तनवा में किया गया. इस दौरान कमांडर मारा गया और दो आतंकी घायल हुए. बता दें तहरीक-एक-तालिबान ने पिछले कुछ महीनों से हमलों में इजाफा किया था. तालिबान के अफगानिस्तान में सत्ता में आने के बाद ये संगठन और ज्यादा मजबूत हुआ था.

तहरीक-ए-तालिबान संगठन

ज्ञात हो कि तहरी-ए-तालिबान वही संगठन है जिसका नाम पेशावर मस्जिद में हुए बम ब्लास्ट में सामने आया था. संगठन चाहता है कि अफगानिस्तान की तरह पाकिस्तान में भी पूरी तरह इस्लामिक कानून लागू हो. इसके लिए ये संगठन लगातार जद्दोजहद में लगा रहता है.

बता दें टीटीपी यानी तहरीक-ए-ताबिलान अफगानिस्तान के तालिबान से काफी अलग है. कई विश्लेषक टीटीपी की संरचना को बिखरे हुए घटक समूहों के ढीले नेटवर्क के रूप में वर्णित करते हैं जो आकार और समन्वय के स्तरों में भिन्न होते हैं. टीटीपी के विभिन्न गुट अपने प्रभाव के स्थानीय क्षेत्रों तक ही सीमित रहते हैं और  उस क्षेत्र से बाहर अपने संचालन का विस्तार करने में असफल रहते हैं.

Trending news