गुजरात के इस सीट पर BJP के चाणक्य अमित शाह का मुकाबला करने उतरी ये महिला उम्मीदवार
Advertisement

गुजरात के इस सीट पर BJP के चाणक्य अमित शाह का मुकाबला करने उतरी ये महिला उम्मीदवार

Aam Chunav 2024:  लोकसभा इलेक्शन की  तैयारियों में सभी सियासी पार्टियां लग चुकी हैं. वहीं, गुजरात की गांधीनगर लोकसभा सीट पर लड़ाई बड़ी दिलचस्प हो गई है. जहां, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह चुनावी मैदान में हैं. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें. 

गुजरात के इस सीट पर BJP के चाणक्य अमित शाह का मुकाबला करने उतरी ये महिला उम्मीदवार

Aam Chunav 2024: आम चुनाव 2024 की तैयारियों में सभी सियासी पार्टियां लग चुकी हैं. वहीं, गुजरात की गांधीनगर लोकसभा सीट पर लड़ाई बड़ी दिलचस्प हो गई है. दरअसल, इस सीट से कांग्रेस ने सोनल पटेल को अपना कैंडिडेट बनाया है, वहीं बीजेपी के चाणक्य कहे जाने वाले नेता और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह चुनावी मैदान में हैं. 

इस बीच कांग्रेस की उम्मीदवार सोनल पटेल ने कहा है, "उन्हें इस सीट से बीजेपी के सीनियर लीडर अमित शाह के खिलाफ इलेक्शन लड़ने में कोई हिचकिचाहट नहीं है. बीजेपी की तरफ से गांधीनगर सीट से केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह चुनाव मैदान में हैं."

बीजेपी के खिलाफ है लहर
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की सचिव और पश्चिमी महाराष्ट्र की पार्टी की सह-प्रभारी पटेल ने दावा किया है, "बीजेपी ने जनता की आकांक्षाओं को पूरा करने में सफल नहीं हुई है, इसलिए बीजेपी के खिलाफ सत्ता-विरोधी लहर है. उन्होंने बीजेपी पर इल्जाम लगाया है कि  गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस वर्कर्स को डराया-धमकाया जा रहा है."

कांग्रेस उम्मीदवार ने लगाए गंभीर इल्जाम
कांग्रेस उम्मीदवार ने आरोप लगाया, ‘‘हमारे कार्यकर्ताओं को डराया जा रहा है, कोई भी हमें पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठकों के लिए जगह किराए पर देने को तैयार नहीं है, क्योंकि उन्हें डर है कि इलेक्शन खत्म होने के बाद उन्हें निशाना बनाया जाएगा. पुलिस अतीत के कुछ छोटे-मोटे मामलों में हमारे शहर और जिले के नेताओं को पुलिस थानों में बुला रही है. बीजेपी इलेक्शन लड़ने के लिए प्रशासनिक मशीनरी का इस्तेमाल कर रही है.’’ 

कांग्रेस उम्मीदवार ने कहा कि इससे पता चलता है कि वे डरे हुए है. मुझे नहीं पता कि अमित शाह को उन हथकंडों के बारे में पता है या नहीं, जो बीजेपी के स्थानीय नेता अपना रहे हैं. हर किसी को इलेक्शन लड़ने के लिए समान अवसर मिलना चाहिए.’’  पटेल के पास ‘आर्किटेक्ट’ की डिग्री भी है. 

पूर्व पीएम लड़ चुके हैं इलेक्शन
इसके साथ ही उन्होंने कहा, "उन्हें गांधीनगर में शाह के खिलाफ इलेक्शन लड़ने में कोई हिचकिचाहट नहीं है. इस सीट को बीजेपी का गढ़ माना जाता है और यहां से पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी और पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी इलेक्शन लड़ चुके हैं. अमित शाह भले ही मुल्क के गृहमंत्री हैं, लेकिन हमने उन्हें तब से देखा है जब वह बीजेपी में एक मामूली कार्यकर्ता थे.’’

Trending news