नई दिल्ली: पिछले शुक्रवार को देश के कई राज्यों में जुमा की नमाज़ के बाद नूपुर शर्मा के खिलाफ प्रदर्शन हुए. कई जगहों पर यह प्रदर्शन हिंसा में तब्दील हो गए थे. जिसके बाद आज फिर जुमा को देखते हुए स्खत सिक्योरिटी के इंतेजामात कर दिए गए हैं. प्रशासन ने सभी हस्सास जगहों पर चाक-चौबंद बंदोबस्त किए हुए हैं. इसके अलावा धर्मगुरुओं के साथ बातचीत कर लोगों से अम्न बनाए रखने की अपील की जा रही है. उन्हें किसी तरह के विरोध प्रदर्शन से दूर रहने की सलाह दी जा रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी और कार्यवाहक डीजीपी डीएस चौहान ने सभी जिलों के पुलिस अधिकारियों से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के ज़रिए गहन समीक्षा की है. उन्होंने कहा कि पुलिस अफसरों के ज़रिए राज्य में सभी अहम धर्म गुरूओं से बात कर शांति व्यवस्था बनाये रखने में सहयोग मांगा गया है. इसके अलावा थाना स्तर पर पीस कमेटी की मीटिंगों का आयोजन भी किया गया है और सिविल डिफेंस के कर्मियों को भी शांति- व्यवस्था बनाये रखने की जिम्मेदारी सौपी गयी है.


यह भी देखिए:
हिंदू मां ने मुस्लिम बेटी की मुसलमान लड़के और इस्लामिक रीती रिवाज से की शादी; Video


इतना ही नहीं सभी संवेदनशील जगहों पर सीसीटीवी, वीडियों कैमरे व ड्रोन से जरूरत के मुताबिक निगरानी की जायेगी और पुलिस के ज़रिए सेक्टर योजना को भी लागू किया गया. उन्होंने बताया कि प्रदेश भर में कड़ी सतर्कता बरतने और किसी भी तरह की नाखुशगवार हालात से सख्ती से निपटनें की हिदायत दी गई है. सभी जिलों में पुलिस के ज़रिए फुट पेट्रोलिंग व अर्ध सैनिक बलों के ज़रिए फ्लैग मार्च किये जाने की भी हिदायत दी गई है. 


यह भी देखिए:
पाकिस्तान के पीएम शहबाज और और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान से अमीर हैं उनकी पत्नियां, करोड़ों की है संपत्ति


अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि शुक्रवार के लिए इस बार अलग-अलग जिलों में पीएसी की 130 और आरएएफ की 10 कंपनियां लगाई गई हैं. जिन जिलों में प्रोटेस्ट का खदशा, वहां इज़ाफी पुलिस बल के इंतेजाम किए गए हैं. इसके अलावा जोन और रेंज स्तर पर पीएसी व पुलिस फोर्स भी मौजूद रहेगी. उन्होंने बताया कि पश्चिमी यूपी में खास एहतियात रहेगी.