Patalkot Express train catch fire: पातालकोट एक्सप्रेस ट्रेन के दो डिब्बों में आग
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1930381

Patalkot Express train catch fire: पातालकोट एक्सप्रेस ट्रेन के दो डिब्बों में आग

Patalkot Express train catch fire in Agra: उत्तर प्रदेश के आगरा में मालपुरा पुलिस स्टेशन के भदोही रेलवे स्टेशन के पास पातालकोट एक्सप्रेस के दो डिब्बों में बुधवार को आग लग गई. पातालकोट एक्सप्रेस (14624) पंजाब के फिरोजपुर से मध्य प्रदेश के सिवनी जा रही थी.

Patalkot Express train catch fire: पातालकोट एक्सप्रेस ट्रेन के दो डिब्बों में आग

आगराः उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में बुधवार की दोपहर पातालकोट एक्सप्रेस ट्रेन (Patalkot Express train) के दो डिब्बों में आग लग गई, जिससे कम से कम दो मुसाफिर जख्मी हो गए. अधिकारियों बताया कि ट्रेन पंजाब के फिरोजपुर छावनी से मध्य प्रदेश के सिवनी की जानिब जा रही थी, तभी दोपहर करीब 3.45 बजे इंजन से तीसरे और चौथे डिब्बे में आग लग गई.
आगरा पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) सोनम कुमार ने बताया इस हादसे में दो यात्री घायल हो गए और उन्हें अस्पताल भेजा गया है. कुमार ने कहा, “पांच दमकल गाड़ियां और एक फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंच गई है." 

आगरा रेलवे डिवीजन पीआरओ प्रशस्ति श्रीवास्तव ने बताया कि आग लगने की वजह तुरंत पता नहीं चल पाई है. उन्होंने कहा,  “एनसीआर (उत्तर मध्य रेलवे), आगरा डिवीजन में भांडई और जजऊ के बीच पातालकोट एक्सप्रेस में आग लगने का हादसा सामने आया है... दो डिब्बे पूरी तरह से जल गए हैं. चूंकि दो आसन्न डिब्बे भी प्रभावित हुए हैं, इसलिए कुल चार डिब्बे जल गए हैं.“ ट्रेन से अलग कर दिया गया... हालात काबू में है.’’ 

रेलवे सूत्र के मुताबिक, भांडई स्टेशन आगरा स्टेशन से करीब 10 किमी दूर है और ट्रेन जब भांडई से अगले स्टेशन जाजऊ के लिए रवाना हुई तभी ये हादसा हुआ. रेलवे अधिकारियों के मुताबिक, धुएं का पता चलने पर ट्रेन रोक दी गई और उसे तुरंत खाली कराया गया. सूत्र ने कहा, “आगरा-धौलपुर मार्ग पर ट्रेन संचालन प्रभावित हुआ है क्योंकि कई ट्रेनों को विभिन्न स्टेशनों पर रोक दिया गया है."  एक्सप्रेस ट्रेन पंजाब के फिरोजपुर छावनी और मध्य प्रदेश के सिवनी के बीच चलती है. 

Zee Salaam

Trending news