महोबा: कुएं के तामीरी काम के दौरान धंसी मिट्टी, दो सगे भाइयों की मौत, दो ज़ख्मी

मरने वालों के भाई रामपाल ने बताया कि एक ही परिवार के सात लोग कुएं का काम कर रहे थे तभी अचानक कुएं के ऊपर की मिट्टी गिरने से दो सगे भाई रतिराम और महेंद्र की मौत हो गई

महोबा: कुएं के तामीरी काम के दौरान धंसी मिट्टी, दो सगे भाइयों की मौत, दो ज़ख्मी

राजेंद्र तिवारी/महोबा: महोबा के दमौरा गांव में बुंदेलखंड पैकेज के तहत हो रहे ब्लास्ट कूप तामीर के दौरान मिट्टी धंसने से दो सगे भाइयों की मौत हो गई. जबकि दो शदीद तौर पर हो गए. हादसे की इत्तेला पर डिप्टी डीएम, एडीशनल एसी समेत पुलिस फोर्स मौके पर पहुंचा और रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर दबे मज़दूरों को बाहर निकाला. उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में दाखिल कराया गया है.

जानकारी मुताबिक यह हादसा सदर कोतवाली इलाके के दमौरा गांव में हुआ. मरने वालों के भाई रामपाल ने बताया कि एक ही परिवार के सात लोग कुएं का काम कर रहे थे तभी अचानक कुएं के ऊपर की मिट्टी गिरने से दो सगे भाई रतिराम और महेंद्र की मौत हो गई. जबकि गनपत और रामलाल मिट्टी में दब गए थे. जिन्हें रेस्क्यू करके निकाला गया.  

एसडीएम सदर राजेश यादव ने बताया कि बुन्देलखंड पैकेज के तहत लघु सिंचाई विभाग से रामनरेश के खेत में कुएं की तामीर चल रही थी, अचानक कुएं के ऊपरी हिस्से की मिट्टी गिरने से दो लोगों की मौत हो गई जबकि दो दीगर ज़ख्मी हैं. एसडीएम ने कहा कि मरने वाले दोनों सगे भाई हैं. मरने वालों के परिवार वालों को कवायद के मुताबिक मुआवजे की रकम दी जाएगी.

Zee Salaam Live TV