अमित शाह से मिले केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले; UP Assembly Election में मांगी इतनी सीटें
Advertisement

अमित शाह से मिले केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले; UP Assembly Election में मांगी इतनी सीटें

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास आठवले (Ram Das Athwale) ने बुधवार को मरकजी गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) से मुलाकात कर उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों  (UP Assembly Election )में पार्टी के लिए आठ से दस सीटों का मुतालबा किया है.

 

 गृह मंत्री अमित शाह के साथ रामदास आठवले

नई दिल्लीः रिपब्लिकन पार्टी आफ इंडिया (Republican Party of India) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्र सरकार में भाजपा के सहयोगी सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास आठवले (Ramdas Athwale) ने बुधवार को मरकजी गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) से मुलाकात कर उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों  (UP Assembly Election) में पार्टी के लिए आठ से दस सीटों का मुतालबा किया है. गृह मंत्री शाह (Amit Shah) से उनकी यह मुलाकात संसद भवन स्थित उनके कार्यालय में हुई. आठवले (Athwale) के कार्यालय की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि संसद भवन में हुई इस मुलाकात के दौरान उन्होंने शाह से उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी आफ इंडिया (Republican Party of India) के लिए आठ से दस सीटों की भी मांग की है. आठवले (Athwale) का दावा है कि उत्तर प्रदेश में गुजिश्ता कुछ माह से उनकी पार्टी का जनाधार तेजी से बढ़ा है. इसलिए विधानसभा चुनाव को लेकर बनने वाले गठबंधन में उनकी पार्टी को भी कुछ सीटें मिलनी चाहिए. 

अपनी पार्टी को बताया दलितों की असली पार्टी 
गौरतलब है कि आठवले की पार्टी पिछले कई महीनों से उत्तर प्रदेश में संगठन को मजबूती देने के लिए मुहिम चला रही है. पार्टी लखनऊ में एक बड़ी रैली भी करने वाली है. वह उत्तर प्रदेश में लगातार दौरा कर रहे हैं और पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर रहे हैं. वह सपा और बसपा पर भी हमला करने का कोई मौका नहीं चूकते हैं. उन्होंने अपनी पार्टी को ही बाबा साहब भीम राव आम्बेडकर का अनुयायी बताया है और कहा है कि दलितों की असली पार्टी रिपब्लिकन पार्टी आफ इंडिया है. 

ज्योतिबा फूले और अन्नाभाऊ साठे को भारत रत्न देने की मांग की
रामदास आठवले ने बुधवार को गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर महात्मा ज्योतिबा फुले और अन्नाभाऊ साठे के लिए ‘भारत रत्न’ (मरणोपरांत) की मांग की. बयान के मुताबिक, आठवले ने कहा कि अन्नाभाऊ साठे जी मराठी साहित्य व कला-जगत के आला हस्ती, समाज सुधारक और क्रांतिकारी कवि थे. महात्मा ज्योतिबा फुले जी ने भी समाज में एक अनुकरणीय भूमिका निभाई. अन्नाभाऊ साठे जी और ज्योतिबा फुले जी के देशहित में किए गए योगदान के कारण ‘भारत रत्न’ से सम्मानित करने की मांग प्रासंगिक है. 

Zee Salaam Live Tv

Trending news