मुल्क की तरक्की के लिए जनसंख्या पर काबू पाना जरूरी, हिंदू-मुस्लिम अनुपात में नहीं आएगा बदलाव
Advertisement

मुल्क की तरक्की के लिए जनसंख्या पर काबू पाना जरूरी, हिंदू-मुस्लिम अनुपात में नहीं आएगा बदलाव

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अभी 'हम दो, हमारे दो' की पॉलिसी है. हमारी पार्टी मानती है कि आबादी कम के लिए 'हम दो हमारा एक' कानून बने. 

File Photo

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले (Ramdas Athwale) ने देश की बढ़ती जनसंख्या और देश के विकास को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि अगर देश को विकास के रास्ते पर ले जाना है तो बढ़ती जनसंख्या पर काबू पाना बहुत जरूरी है. उन्होंने आगे कहा कि आबादी पर कंट्रोल का मतलब ना सिर्फ मुस्लिम बल्कि हिंदुओं को भी करना चाहिए. इसके लिए उनकी पार्टी 'वन चाइल्ड पॉलिसी' का समर्थन करती है.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अभी 'हम दो, हमारे दो' की पॉलिसी है. हमारी पार्टी मानती है कि आबादी कम के लिए 'हम दो हमारा एक' कानून बने. आठवले ने कहा कि वह पीएम मोदी के सामने भी जल्द इस मुद्दे को उठाएंगे.

इसके अलावा गुजरात के मुख्यमंत्री नितिन पटेल (Gujrat CM Nitin Patel) के उस बयान पर जिसमें उन्होंने कहा था कि देश में तभी तक संविधान और धर्मनिरपेक्षता रहेगी, जब तक हिंदू बहुसंख्यक हैं, आठवले ने कहा कि हिंदुओं की तादाद कम होने की संभावना ही नहीं है. मैं नहीं मानता कि हिंदुओं की तादाद कम होगी. उन्होंने कहा कि हिंदू या मुस्लिम आबादी अनुपात में कोई बड़ा बदलाव नहीं आएगा.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news