इस गांव में लागू किया गया अनोखा LOCKDOWN, कानून जानकर रह जाएंगे हैरान
Advertisement

इस गांव में लागू किया गया अनोखा LOCKDOWN, कानून जानकर रह जाएंगे हैरान

कोरोना वायरस के ख़तरे के बाद मुल्कगीर लॉक डाउन लागू किया गया है. छत्तीसगढ़ में शहरी लोगों के साथ देहाती भी खासे मोहतात हैं. पेंड्रा गौरेला मरवाही के देहाती इलाकों में पंचायतों ने खुद को लॉक डाउन कर लिया है.

फाइल फोटो...

दुर्गेश सिंह बिसेन/पेंड्रा : कोरोना वायरस के ख़तरे के बाद मुल्कगीर लॉक डाउन लागू किया गया है. छत्तीसगढ़ में शहरी लोगों के साथ देहाती भी खासे मोहतात हैं. पेंड्रा गौरेला मरवाही के देहाती इलाकों में पंचायतों ने खुद को लॉक डाउन कर लिया है. गांव के अहम रास्तों पर नाका लगाकर आमदो रफ्त को रोक दिया गया है.

गांव में लॉकडाउन के सख्त कानून बनाए गए हैं. जिनमें सबसे अहम यह है कि अगर किसी को गांव से बाहर जाना ज़रूरी है तो रजिस्टर में उनके आने-जाने का वक्त, वजह, आधार नंबर , मोबाइल नंबर और गाड़ी नंबर नाम के साथ दर्ज किया जाता है.

दूसरे गांव से आने वाले लोगों पर भी सख्त कानून लागू किए जाते हैं. पहले तो उन्हें लॉकडाउन और दफा 144 का हवाला देकर गांव में दाखिले से रोका जाता है, सिर्फ राशन, सब्जी, बैंक या मेडिकल ज़रूरियात से ही गांव के अंदर आने की छूट मिलती है.

गांव में नाकों पर ड्यूटी देने के लिए पंचायतों में नौजवानों की कमेटियां बना दी गई हैं. साथ ही नाकों के सामने बैनर लगाकर वार्निंग भी लगाई गई है ताकि लोग गांव में आना जाना ना करें. आपको बता दें कि जिला गौरेला पेंड्रा मरवाही का ज्यादातर इलाका मध्य प्रदेश के कई जिलों से छूता है इसीलिए इंतेज़ामिया ने भी अपनी सतह पर कई मकामात पर बैरियर लगा रखे हैं.

Zee Salaam Live TV

Trending news