'भारत जोड़ो यात्रा' के बाद 'यूपी जोड़ो यात्रा' की शुरुआत; क्या है कांग्रेस का नया U.P प्लान?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2020711

'भारत जोड़ो यात्रा' के बाद 'यूपी जोड़ो यात्रा' की शुरुआत; क्या है कांग्रेस का नया U.P प्लान?

UP Jodo Yatra: अजय राय ने कहा, "जनता ने अगर साथ दिया तो 2024 में हम भाजपा सरकार को उखाड़ फेकेंगे" राय ने BJP सरकार पर लोगों के बीच दूरियां पैदा करने का भी आरोप लगाया है, राय ने कहा, "कांग्रेस की यूपी जोड़ो यात्रा का मकसद लोगों को जोड़ना है"

'भारत जोड़ो यात्रा' के बाद 'यूपी जोड़ो यात्रा' की शुरुआत; क्या है कांग्रेस का नया U.P प्लान?

UP Jodo Yatra: काग्रेंस पार्टी के पूर्व सद्र राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' से प्रेरणा लेकर उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने 'यूपी जोड़ो यात्रा' शुरू की है. पश्चिम उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले से शुरू हुई 'यूपी जोड़ो यात्रा' ने बता दिया है कि कांग्रेस पार्टी 2024 के लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश पर खासा ध्यान देने वाली है. 'भारत जोड़ो यात्रा' की तर्ज पर 'यूपी जोड़ो यात्रा' का आगाज बुधवार को सहारनपुर जिले से किया गया है. पहले दिन इस यात्रा में काग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय, इमरान प्रतापगढ़ी, और इमरान मसूद व प्रदेश के कई बड़े नेता मौजूद रहे. 

पूजा-अर्चना के बाद यात्रा की शुरुआत 
उत्तर प्रदेश कांग्रेस के तर्जुमान अंशु अवस्थी ने मीडिया को बताया कि 'यूपी जोड़ो यात्रा' शुरू करने से पहले कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने सिद्धपीठ मां शाकम्भरी देवी के मन्दिर पहुंचकर पूजा-अर्चना की है. राय की रहनुमाई में शुरू हुई यात्रा पहले दिन बेहट से शुरू होके गंगोह नगर पालिका के गणेश शंकर विद्यार्थी चौक पर खत्म हुई. इस यात्रा में काफी भीड़ देखने मिली. ये यात्रा शाकम्भरी से शुरू होकर लखनऊ के शहीद स्मारक तक जाएगी. 

"बलात्कारियों को टिकट देती है BJP"
सूबे के सद्र अजय राय ने यात्रा के दौरान BJP पर इल्जाम लगाया, "उत्तर प्रदेश में आम आदमी की सरकार नहीं है. BJP सरकार किसानों की समस्या पर कान बंद कर लेती है. वो गन्ना किसानों को सही मूल्य नहीं दे पा रही है. भाजपा बलात्कारियों को चुनाव में टिकट देती है और पेट्रोल और गैस के दाम लगातार बढ़ रहे हैं और रोजगार नहीं मिल रहा है." इसके अलावा उन्होंने कहा, "जनता ने अगर साथ दिया तो 2024 में हम भाजपा सरकार को उखाड़ फेकेंगे." राय ने BJP सरकार पर लोगों के बीच दूरियां पैदा करने का भी इल्जाम लगाया है. राय ने कहा, "कांग्रेस की यूपी जोड़ो यात्रा का मकसद लोगों को जोड़ना है"

यात्रा में 300 से ज्यादा नेता शामिल होंगे
राय ने मीडिया को बताया कि ये यात्रा सहारनपुर से शुरू होकर लखनऊ के शहीद स्मारक तक जाएगी. 18 दिन तक चलने वाली इस यात्रा में करीब 300 नेता शामिल होंगे. इस यात्रा में 161 जगहों पर नुक्कड़ सभाएं भी की जाएंगी. इस यात्रा के दौरान कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता आम लोगों से मुलाकात करेंगे और उनकी परेशानियों को जानेंगे. इसके अलावा कांग्रेस पार्टी की बात अवाम के सामने रखने का काम करेंगे. 

Trending news