UP News: सपा में ज़ोर आजमाइश; मुरादाबाद में आज़म खान और रामपुर में अखिलेश हावी
Advertisement

UP News: सपा में ज़ोर आजमाइश; मुरादाबाद में आज़म खान और रामपुर में अखिलेश हावी

UP Lok Sabha Elections: आजम खान की करीबी बिजनौर की रहने वाली रुची वीरा ने अपने आपको मुरादाबाद से सपा का उम्मीदवार बताकर मुरादाबाद की सियासत में हड़कंप मचा दिया. इसके बाद एसटी हसन के समर्थकों ने रुची वीरा का जमकर विरोध किया और उनका पुतला भी दहन किया.

UP News: सपा में ज़ोर आजमाइश; मुरादाबाद में आज़म खान और रामपुर में अखिलेश हावी

UP Lok Sabha Elections: मुरादाबाद लोकसभा सीट को लेकर पिछले दो दिनों से सपा की राजनीति में काफी उथल-पुथल मची हुई है. इस सीट से पहले सपा प्रमुख ने मौजूदा सांसद डॉक्टर एसटी हसन को टिकट दिया था. लेकिन अचानक आजम खान की करीबी बिजनौर की रहने वाली रुची वीरा ने अपने आपको मुरादाबाद से सपा का उम्मीदवार बताकर मुरादाबाद की सियासत में हड़कंप मचा दिया. इसके बाद एसटी हसन के समर्थकों ने रुची वीरा का जमकर विरोध किया और उनका पुतला भी दहन किया.  

वहीं, पर्टी सिंबल मिलने के बाद रुची वीरा नामांकन करने के लिए डीएम ऑफिस पहुंच गई है. डीएम ने भी कंफर्म किया है की रुचि वीरा अधिकृत उम्मीदवार है. इस बीच खबर आ रही है कि डॉक्टर एसटी हसन ने अपना नामंकन पर्चा वापस ले लिया है.

रुची आजम खान के हैं बेहद करीबी
रुची वीरा पूर्व मंत्री व सपा के दिग्गज नेता आजम खान के बेहद करीबी हैं.  सूत्रों ने बताया कि आजम खान के कहने पर ही रुची को मुरादाबाद सीट टिकट दिया गया है. क्योंकि आजम खान ने जेल में का सपा प्रमुख से कहा था कि मुरादाबाद सीट से उम्मीदवार बनाने की वकालत की थी. ऐसी भी खबर है कि सपा ने एसटी हसन को रामपुर सीट चुनाव लड़ने के लिए कहा था लेकिन उन्होंने मना कर दिया.

रामपुर से सपा शाही मस्जिद के इमाम को दिया टिकट
दूसरी तरफ, सपा ने काफी खिंचतान के बाद रामपुर सीट से नई दिल्ली पार्लियामेंट स्ट्रीट की जामा मस्जिद के इमाम को टिकट देकर सबको चौंका दिया है. माना जा रहा है कि अखिलेश यादव ने मुहीबुल्लाह नदवी को टिकट देकर अलग दांव चल दिया है. पिछले दिनों ही नदवी ने सपा नेता अखिलेश यादव से मुलाकात की थी, जिसके बाद से ही यह कयास लगाया जा रहा था कि नदवी पर सपा लोकसभा चुनाव में दांव खेल सकती है. जानकारी के मुताबिक, नदवी आज किसी भी वक्त रामपुर सीट से नामांकन कर सकते हैं. 

Trending news