ICICI बैंक लोन मामले में CBI का एक्शन; वीडियोकॉन के चेयरमैन हुए गिरफ़्तार
Advertisement

ICICI बैंक लोन मामले में CBI का एक्शन; वीडियोकॉन के चेयरमैन हुए गिरफ़्तार

Venugopal Dhoot: बैंक लोन धोखाधड़ी केस में सीबीआई ने बड़ा क़दम उठाया है. केंद्रीय जांच एजेंसी ने अब इस मामले में वीडियोकॉन के मालिक वेणुगोपाल धूत पर शिकंजा कस दिया है. 

ICICI बैंक लोन मामले में CBI का एक्शन; वीडियोकॉन के चेयरमैन हुए गिरफ़्तार

Venugopal Dhoot: बैंक लोन धोखाधड़ी केस में सीबीआई ने बड़ा क़दम उठाया है. केंद्रीय जांच एजेंसी ने अब इस मामले में वीडियोकॉन के मालिक वेणुगोपाल धूत पर शिकंजा कस दिया है. CBI ने आईसीआईसीआई बैंक धोखाधड़ी केस में वीडियोकॉन के चेयरमैन वेणुगोपाल धूत को गिरफ्तार कर लिया है. सीबीआई के मुताबिक़ यह कार्रवाई बैंक फ्रॉड मामले में हो रही है. बता दें कि इसी मामले में इससे पहले ICICI की एक्स सीईओ चंदा कोचर और उनके पति दीपक कोचर को भी गिरफ्तार किया जा चुका है. जांच एजेंसी ने यह एक्शन वीडियोकॉन ग्रुप को आईसीआईसीआई बैंक से नियमों के ख़िलाफ जाकर लोन लेने के मामले में लिया है.  

23 दिसंबर को हुई कोचर दंपत्ति की गिरफ़्तारी
सीबीआई से जुड़े ज़राए के मुताबिक़ 71 साल के वेणुगोपाल धूत को सोमवार को मुंबई से गिरफ्तार किया गया है. उनकी गिरफ्तारी आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व सीईओ चंदा कोचर और उनके पति की गिरफ्तारी के तीन दिनों के बाद अमल में आई है. सीबीआई ने साल 2019 में दर्ज प्रीवेंशन ऑफ करप्शन एक्ट के तहत बैंक ऋण से जुड़े केस में आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व सीईओ व एमडी चंदा कोचर, उनके शौहर दीपक कोचर और वीडियोकॉन के चेयरमैन वेणुगोपाल धूत को मुल्ज़िम बनाया है.

क्रेडिट पॉलिसी की ख़िलाफ़वर्ज़ी
इस मामले में सीबीआई का इल्ज़ाम है कि आईसीआईसीआई बैंक ने बैंकिंग रेगुलेशन एक्ट, आरबीआई के निर्देशों और बैंक की क्रेडिट पॉलिसी को ताक़ पर रखते हुए वेणुगोपाल धूत की वीडियोकॉन ग्रुप की कंपनियों को 3,250 करोड़ रुपये का लोन दिया. वीडियोकॉन लोन मामले में सीबीआई की तरफ़ से जल्द ही चार्जशीट दाख़िल की जा सकती है. चार्जशीट में वीडियोकॉन ग्रुप के वेणुगोपाल धूत के साथ चंदा कोचर और उनके शौहर दीपक कोचर को भी नामज़द किया जा सकता है. चंदा कोचर पर इल्ज़ाम हैं कि उन्होंने वीडियोकॉन कंपनी को नियमों की ख़िलाफ़वर्ज़ी करते हुए लोन दिया जो कि क्रेडिट पॉलिसी के ख़िलाफ़ था.

Watch Live TV

Trending news