Virat Kohli का बड़ा फैसला, टेस्ट टीम की कप्तानी से इस्तीफा दिया, कह डाली बड़ी बात
Advertisement

Virat Kohli का बड़ा फैसला, टेस्ट टीम की कप्तानी से इस्तीफा दिया, कह डाली बड़ी बात

Virat Kohli ने कहा कि हर चीज को एक चरण पर रुकना पड़ता है और भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान के तौर पर अब यह मेरे लिये है.

File PHOTO

नई दिल्ली: भारतीय टीम के टेस्ट कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि विराट कोहली ने टेस्ट फॉर्मेट की कप्तानी भी छोड़ दी है. विराट कोहली ने यह फैसला तब लिया जब भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका (South Africa) से सीरीज़ हारने के बाद लिया है. उन्होंने कहा कि हर चीज को एक चरण पर रुकना पड़ता है और भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान के तौर पर अब यह मेरे लिये है.

यह भी देखिए: Samantha का Workout Video Viral; 80 किलो वजन से कर रही हैं एक्सरसाइज

अपने इस्तीफे का ऐलान करते हुए विराट कोहली ने लिखा कि 7 साल तक हर रोज टीम को सही दिशा में ले जाने के लिए सख्त मेहनत की है और मैंने पूरी इमानदारी के साथ काम किया है. साथ ही उन्होंने BCCI को लेकर लिखा कि मैं बीसीसीआई को इतने लंबे समय तक अपने देश का नेतृत्व करने का मौका देने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं. इसके अलावा विराट कोहली ने उन सभी साथियों का भी विराट कोहली ने शुक्रिया अदा किया जिन्होंने पहले दिन से ही टीम का सपना देखा और किसी भी हालत में कभी हार नहीं मानी.

इससे पहले विराट कोहली (Virat Kohli) ने टी-20 कप्तानी छोड़ी थी. इसके कुछ दिन बाद BCCI ने उनसे एकदिवसीय फॉर्मेट की भी कप्तानी ले ली थी. बीसीसीआई (BCCI) ने दलील दी थी कि बोर्ड का मानना है कि T20 और ODI फॉर्मेट के लिए एक ही कप्तान होना चाहिए. 

याद रहे कि विराट कोहली को साल 2014 में टेस्ट की कप्तानी मिली थी. धोनी के टेस्ट की कप्तानी छोड़ने के बाद कोहली को टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया था. विराट कोहली ने 99 टेस्ट मैच खेले हैं और 55.68 के स्ट्राइक रेट से 7962 रन बनाए हैं. टेस्ट में विराट कोहली ने 27 सेंचुरी, 7 डबल सेंचुरी और 28 हाफ सेंचुरी बनाई हैं. विराट कोहली का टेस्ट फॉर्मेट में सबसे ज्यादा स्कोर 254 है. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news