West Bengal Lok Sabha Elections 2024: पश्चिम बंगाल की आठ लोकसभा सीटों पर आम चुनाव के छठे चरण में शनिवार सुबह सात बजे से वोटिंग जारी है.  इस बीच खबर आई है कि कई जगहों पर झड़पें हुई हैं.  पूर्वी मिदनापुर जिले के महिषादल में हुई झड़प में तृणमूल कांग्रेस (TMC) के एक लोकल नेता की मौत हो गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिला पुलिस के मुताबिक, शनिवार सुबह तामलुक संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले महिषादल में ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस पार्टी और भारतीय जनता पार्टी वर्कर्स के बीच झड़प हो गई. इस झड़प में लोकल लेवल के तृणमूल कांग्रेस नेता शेख माइबुल (42) की मौत हो गई.


सियासी बयानबाजी शुरू
वहीं, इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया (ईसीआई) ने इस मामले पर रिपोर्ट मांगी है. अब इस घटना को लेकर सियासी बयानबाजी शुरू हो गई है. तृणमूल कांग्रेस ने हत्या के लिए BJP कार्यकर्ताओं को जिम्मेदार ठहराया है, जबकि भारतीय जनता पार्टी ने दावा किया है कि सत्तारूढ़ पार्टी में आंतरिक प्रतिद्वंद्विता इसके पीछे की मुख्य वजह है.


कई जगहों से छिटपुट घटना की खबर
वोटिंग के शुरुआती घंटों से ही मुख्य रूप से पूर्वी मेदिनीपुर जिले में चुनाव से जुड़े तनाव की छिटपुट घटनाएं सामने आने लगी हैं. तमलुक लोकसभा इलाके के मोयना से भी BJP और तृणमूल कांग्रेस समर्थकों के बीच झड़प की खबरें सामने आईं हैं.तमलुक के हल्दिया में उस वक्त तनाव की स्थिति पैदा हो गई, जब उस निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा कैंडिडेट और कलकत्ता हाईकोर्ट के पूर्व जज अभिजीत गंगोपाध्याय वहां के एक पोलिंग बूथ पर पहुंचे.


इस दौरान तृणमूल कांग्रेस के सपोर्टरों ने उनका रास्ता रोक लिया और नारे लगाने लगे. इसके बाद टीएमसी और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच तीखी नोकझोंक हुई. हालांकि, सेंट्रल रिजर्व्ड पुलिस फोर्स के जवानों के वक्त पर हस्तक्षेप करने से हालात बिगड़ने से बच गई.