Weather Forecast: अगले कुछ घंटों में बंगाल समेत इन राज्यों में तेज बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2295322

Weather Forecast: अगले कुछ घंटों में बंगाल समेत इन राज्यों में तेज बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

Rain Red Alert: पूरा उत्तर भारत भीषण गर्मी और लू की चपेट में है तो वहीं कई राज्यों में भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है. IMD ने इससे पहले भी पश्चिम बंगाल और नॉर्थ ईस्ट के प्रदेशों के लिए ऑरेंज और रेड अलर्ट जारी किया था.

Weather Forecast: अगले कुछ घंटों में बंगाल समेत इन राज्यों में तेज बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

Rain Red Alert: पूरा उत्तर भारत भीषण गर्मी और लू की चपेट में है तो वहीं कई राज्यों में भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटों में भारी बारिश को लेकर पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों रेड अलर्ट जारी किया है. मौसम विज्ञानी ने बताया कि इन इलाकों पर बारिश के साथ तूफान और बिजली गिरने की भी संभावना है.  

पश्चिम बंगाल समेत इन राज्यों में तेज बारिश की संभावना 

मौसम विभाग (IMD) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म "X" पर जानकारी देते हुए एक पोस्ट में लिखा, "आवने वाले 3 घंटे में उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, पश्चिम असम, मेघालय, पश्चिम अरुणाचल प्रदेश में गरज, बिजली और तेज हवाओं के साथ कभी कभी भारी बारिश के साथ ज्यादातर जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है."

IMD ने इससे पहले भी पश्चिम बंगाल और नॉर्थ ईस्ट के प्रदेशों के लिए ऑरेंज और रेड अलर्ट जारी किया था. शुक्रवार को जारी अलर्ट में  विभाग ने कहा था कि अगले कुछ दिनों के लिए इलाके में भारी बारिश का अनुमान है.

रेड अलर्ट जारी
IMD ने एक दूसरे पोसट में लिखा, "अरुणाचल प्रदेश में 17 और 18 मई को तेज बारिश (64.5-115.5 mm) से बहुत भारी (115.5-204.4 mm) बारिश के आसार हैं. इसके अलावा नॉर्थ ईस्ट में नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा में भारी बारिश (64.5-115.5 mm) से बहुत भारी बारिश (115.5-204.4 mm)  की संभावना है."

वहीं, IMD ने भारी बारिश को लेकर नॉर्थ ईस्ट के असम और मेघालय राज्य में रेड अलर्ट जारी किया है. IMD ने कहा, "असम और मेघालय में 17 से 19 जून तक भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है." हालांकि, मौसम विभाग  ने बताया कि उत्तर भारत के कई राज्यों में आने वाले कुछ दिनों तक हीटवेव की हालत बनी रहेगी.

 

Trending news