Weather Update: लखनऊ में भारी बारिश, सरकार का फैसला-बंद रहेंगे स्कूल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1865391

Weather Update: लखनऊ में भारी बारिश, सरकार का फैसला-बंद रहेंगे स्कूल

Weather Update: यूपी के अलग-अलग जिलों में लगातार बारिश हो रही है.मौसम विभाग के मुताबिक, लखनऊ में आने वाले 24 घंटे तक बारिश होने की संभावना है. 

 

Weather Update: लखनऊ में भारी बारिश, सरकार का फैसला-बंद रहेंगे स्कूल

Weather Update: यूपी के अलग-अलग जिलों में लगातार बारिश हो रही है. बारिश की वजह से प्रदेश के कई जिलों में जलजमाव हो गया है. सड़कों पर पानी भर जाने की वजह से लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. लखनऊ में भी लगातार भारी बारिश हो रही है. मौसम विभाग ( IMD ) के मुताबिक, लखनऊ में आने वाले 24 घंटे तक बारिश होने की संभावना है. बारिश को देखते हुए लखनऊ के जिलाधिकारी ने 11 सितंबर को शहर के सभी सरकारी और गैरसरकारी स्कूलों को बंद करने का हुक्म दिए हैं.    

जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ( Suryapal Gangwar IAS ) हुक्म देते हुए कहा, "मौसम विभाग की तरफ से पिछले कुछ घंटों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. खराब मौसम को देखते हुए लखनऊ शहर और ग्रामीणों क्षेत्रों के 12वीं तक के सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में आज छुट्टी घोषित किया जाता है. डीएम के आदेश की कॅापी जिला विद्यालय निरीक्षक, क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी और लखनऊ के जिला बेसिक शिक्षा पदाधिकारी को भी भेजी गई है".

IMD के मुताबिक, लखनऊ के तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है. अगर आज की बात करें तो न्यूनतम 25 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान है. वहीं वाराणसी में भी आज बारिश होने की संभावना है. जबिक आज वाराणसी में न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 34  रहने का अनुमान है. 

अमेठी में दीवार ढहने से एक की मौत
अमेठी के जामो के बरौलिया गांव में बारिश की वजह से एक कच्चे मकान की दीवार ढह गई, जिसमें एक बुजुर्ग के दबने से मौत हो गई. गाजियाबाद में भारी बारिश की वजह से कई जगहों पर पानी भर गया है. सड़कों पर जलजमाव से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

Trending news