नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी Mamata Banerjee, TMC ने 291 सीटों पर घोषित किए प्रत्याशी

तृणमूल कांग्रेस ने बंगाल में अपने सभी उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. इस बार तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने फिल्मी सितारों से लेकर खेल जगत के पूर्व स्टार को भी मौका दिया है.    

नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी Mamata Banerjee,  TMC ने 291 सीटों पर घोषित किए प्रत्याशी

West Bengal Election Trinamool Congress declared candidates list: पश्चिम बंगाल विधानसभा के लिए ममता बनर्जी ने तृणमूल कांग्रेस के सभी उम्मीदवारों के नामों का  ऐलान कर दिया है. तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवारों की लिस्ट में 50 महिलाएं और 42 मुस्लिम प्रत्याशी शामिल हैं.मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नंदीग्राम विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने की घोषणा की हैं. प्रत्याशियों की लिस्ट जारी करते हुए ममता बनर्जी ने कहा  कि पार्टी बंगाल की तीन विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार नहीं उतारेगी. बता दें कि नंदीग्राम विधानसभा क्षेत्र से ममता के खिलाफ टीएमसी से बीजेपी में आए शुभेंदु अधिकारी चुनाव लड़ सकते हैं. ममता बनर्जी  ने कहा कि मैं तेजस्वी यादव, अरविंद केजरीवाल, हेमंत सोरेन और शिवसेना को अपना समर्थन देने के लिए धन्यवाद देती हूं.

मनोज तिवारी शिवपुर से लड़ेंगे चुनाव 
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज मनोज तिवारी हावड़ा की शिवपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे. तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शोभन मुखर्जी भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे. ममता बनर्जी लोकसभा चुनाव के बाद एक बार फिर फिल्मी सितारों पर भरोसा जताया है. बंगाली फिल्मों की अभिनेत्री सायन्तिका,लवली मोइत्रा, जून मालिया को भी विधानसभा का टिकट मिला है. 

 अलीपुरद्वार से सौरभ चक्रवर्ती होंगे कैंडिडेट 
तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने उम्मीदवारों की लिस्ट का ऐलान करते हुए कहा कि, दमदम से माक्तो बोस चुनाव लड़ेंगे. भांटपाड़ा से जितेंद्र राय , अलीपुरद्वार सीट से सौरभ चक्रवर्ती टीएमसी के प्रत्याशी होंगे. 

रत्ना चटर्जी बेहाल से हैं उम्मीदवार
भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए पूर्व मेयर शोवन चटर्जी की पत्नी रत्ना चटर्जी को टिकट बेहाला पूर्व से मिला है. मुर्शिदाबाद विधानसभा सीट से टीएमसी ने इदरिस अली को चुनावी समर में उतारा है. इसेक अलावा आसनसोल दक्षिण से सायोनी घोष, बेहाला पूरब से रत्ना चटर्जी, सिंगूर से बेचराम चन्ना, सिलीगुड़ी से ओमप्रकाश मिश्रा को मौका दिया गया है. 

राज चक्रवर्ती बैरकपुर से लड़ेंगे चुनाव 
बैरकपुर से फिल्म निर्देषक राज चक्रवर्ती, मंतेश्वर से सिदिकुल्लाह चौधरी, मेदिनीपुर से जून मल्लइया, राजरहाट से आदिति मुंशी को मौका दिया गया है. इसके अलावा चांदीपुर से सोहम, नॉर्थ दमदम से चंद्रिमा भट्टाचार्य, कमरहट्टी से मदन मित्रा, श्यामपुकुर से मंत्री शशि पांजा और विधान नगर से सुजीत बोस को टिकट दिया गया है.

बता दें कि पश्चिम बंगाल में 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच 8 चरणों में विधानसभा की 294 सीटों पर मतदान कराये जा रहे हैं. ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस 291 सीटों पर ही चुनाव लड़ेगी. बाकी 3 सीट पर वह अपने उम्मीदवार नहीं उतारेंगी.

LIVE TV