West Bengal Panchayat Election 2023: मतदान से पहले फिर हिंसा; 14 की मौत, BJP ने लगाया ये गंभीर आरोप
Advertisement

West Bengal Panchayat Election 2023: मतदान से पहले फिर हिंसा; 14 की मौत, BJP ने लगाया ये गंभीर आरोप

West Bengal Panchayat Election 2023: पश्चिम बंगाल (Bengal Panchayta Chunav ) में मतदान से पहले झड़प में 14 लोगों की मौत हो गई. वहीं एक कैंडीडेट के घर पर बमबाजी से लोग दहशत में है. मतदान जारी है.

 

West Bengal Panchayat Election 2023: मतदान से पहले फिर हिंसा; 14 की मौत, BJP ने लगाया ये गंभीर आरोप

West Bengal Panchayat Election 2023: पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव ( Bangal Panchayat chunav )  से पहले लगातार हिंसाएं हो रही है. हिंसा में कई लोगों की जान चली गई. आज बंगाल में 70 हजार से अधिक सीटों के लिए मतदान जारी है. मतदान को लेकर चप्पे-चप्पे पर पुलिस और फोर्स की तैनाती की गई है. लेकिन फिर आज मतदान से पहले चुनावी हिंसा हुई जिसमें 14 लोगों की मरने की खबर है. घटना मुर्शिदाबाद और कूचबिहार में हुई है.

जानकारी के अनुसार पहली घटना कांग्रेस और टीएमी कार्यकर्ता के बीच जिला मुर्शिदाबाद में हुई इस झड़प में एक कार्यकर्ता रबुरी तरह से घायल हो गया जिसे इलाज के लिए हॅास्पीटल ले जाने के दौरान उसकी रास्ते में मौत हो गई. और जिला कूचबिहार में मतदान से पहले फिर चुनावी हिंसा भड़की और एक कैंडीडेट के घर पर जमकर बमबाजी हुई.      

BJP ने लगाया ये आरोप
BJP IT CELL के चीफ अमित मालवीय ने दावा करते हुए कहा कि West Bengal पंचायत चुनाव में  टीएमसी के गुंडे पहले से बूथ पर कब्जा करने की योजना बना रहे हैं और प्रयास कर रहे हैं. और मालवीय ने एक ट्विट् के ज़रिये वीडियो को शेयर करते हुए मालवीय ने लिखा कि  "इस वीडियो में दिख रहा कांचरापारा जीपी बूथ संख्यां -129, उत्तर 24 परगना के ग्रामीणों को जवाबी कार्रवाई करते देखा जा सकता है.राज्य चुनाव आयुक्त ( State Election Commission / SEC ) जानबूझकर न्यायालय के आदेशों को लागू करने में विफल रहा है."

मशरूम के फायदे जानकर हो जाएंगे हैरान 

Governer C V Anand ने क्या कहा?
पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी वी आनंद बोस ( Governer CV Anand Boss )  प्रदेश में हो रहे पंचायत चुनाव के मतदान से पहले जहां चुनावी हिंसा हुई थी वहां का दौरा किया जिसमें 7 तारीख को जिला मुर्शिदाबाद भी गए थे. गवर्नर ने इससे पहले कई जिलों का 24 तारीख को दौरा किए थे. जिसमें दक्षिण 24 परगना, कूचबिहार सहित कैनिंग और बसंती शामिल है.

वहीं गवर्नर बोस ने SEC पर आरोप लगाते हुए कहा कि SEC आयुक्त राजीव सिन्हा ने DUTY को नहीं निभाया. राज्यपाल ने पहले ही कमिश्नर से PRESS CONFRENCE करेक आम जनता के सुरक्षा को लेकर के कहा था कि रक्षा सुनिश्चित करें. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news