पश्चिम बंगाल में वोटिंग के दौरान हिंसा, 2 लोगों की मौत; TMC ने बीजेपी पर लगाया आरोप
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2263423

पश्चिम बंगाल में वोटिंग के दौरान हिंसा, 2 लोगों की मौत; TMC ने बीजेपी पर लगाया आरोप

West Bengal Lok Sabha Elections 2024 6th Phase Polling: पश्चिम बंगाल में छठे फेज की वोटिंग के दौरान हिंसा की लगातार खबर आ रही है . सुबह से लेकर अब तक हिंसा में दो लोगों  की मौत हो चुकी है. 

 

प्रतीकात्मक तस्वीर

West Bengal Lok Sabha Elections 2024 6th Phase Polling: पश्चिम बंगाल में छठे फेज के तहत आठ लोकसभा सीटों पर शनिवार सुबह सात बजे से मतदान जारी है. इसी बीच कई जगहों पर दो गुटों के बीच हिंसा भी हुई है. वोटिंग के पहले दो घंटों के दौरान हिंसा में दो लोगों की मौत हो गई है,जबकि की लोगों के घायल हो गए हैं. पूर्वी और पश्चिमी मेदिनीपुर जिलों से चुनाव से जुड़े तनाव की खबरें सामने आई हैं.

झाड़ग्राम में लालगढ़ थाना के बेलातिकरी इलाके में एक व्यक्ति का शव बरामद होने के बाद तनाव बढ़ गया. मृतक उत्तम महतो के शरीर पर कई जगहों पर गरही चोट के निशान हैं. वहीं, स्थानीय पुलिस ने दावा किया है कि इस हादसे का सियासी या चुनावी हिंसा से कोई संबंध नहीं है.

शनिवार सुबह से अब तक यह दूसरी मौत की खबर है. इससे पहले तमलुक संसदीय क्षेत्र के महिषादल में टीएमसी और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई थी, जिसमें लोकल टीएसी नेता शेख माइबुल की मौत हो गई.

पश्चिम बंगाल के चीफ इलेक्टॉरल ऑफिसर मुताबिक, सबसे ज्यादा वोटिंग प्रतिशत तमलुक में 19.07 फीसदी रहा. इसके बाद बिष्णुपुर में 18.56, घटल में 18.27, बांकुरा में 17.69, झारग्राम में 16.22, कांथी में 15.45, मेदिनीपुर में 14.58 और पुरुलिया में सबसे कम 12.38 फीसदी मतदान दर्ज किया गया है.

CEO दफ्तर को दो घंटे में मिली 364 शिकायतें 
सीईओ दफ्कर को पहले दो घंटों में टोटल 364 शिकायतें प्राप्त हुईं, जिनमें 69 शिकायतें अलग-अलग सिायासी पार्टियों ने की, जबकि बाकी शिकायतें आम लोगों ने की हैं. सीईओ को सबसे ज्यादा शिकायतें वामदल माकपा की तरफ से मिली हैं, जबकि बीजेपी से 30 शिकायतें मिली हैं.

टीएसी का दावा
टीएमसी ने इल्जाम लगाया है कि तमलुक लोकसभा के नंदीग्राम में लोकल बीजेपी वर्कर्स ने एक फुटब्रिज को नष्ट कर दिया है, ताकि लोकल वोटर्स वोट डालने के लिए पोलिंग बूथ तक नहीं पहुंच सके. सत्तारूढ़ टीएमसी ने दावा किया है कि वे इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया से कॉन्टैक्ट करके घटनाक्रम की जानकारी देंगे.

Trending news