कौन हैं केजरीवाल से 'पंगा' लेने वाले बग्गा, प्रशांत भूषण को जड़ा था थप्पड़, चीन से भी संबंध
Advertisement

कौन हैं केजरीवाल से 'पंगा' लेने वाले बग्गा, प्रशांत भूषण को जड़ा था थप्पड़, चीन से भी संबंध

Tajinder Pal Singh Bagga: तजिंदर सिंह बग्गा को लेकर पंजाब और हरियाणा पुलिस के बीच ठनी हुई है, उनपर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लेकर भद्दी टिप्पणी का आरोप है. इसके अलावा वो इससे पहले भी कई विवादों में रहे हैं. उन्होंने साल 2011 में प्रशांत भूषण को भी थप्पड़ जड़ दिया था.

File Photo

Who is Tajinder Pal Singh Bagga: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ भद्दा बयान देने के आरोप में गिरफ्तार होने वाले तजिंदर सिंह बग्गा को लेकर हरियाणा और पंजाब पुलिस आमने सामने दिखाई दे रही है. पंजाब पुलिस बग्गा को गिरफ्तार कर ले जा रही पुलिस को कुरुक्षेत्र ने रोक लिया. पंजाब पुलिस बग्गा को गिरफ्तार कर मोहाली ले जा रही थी, यहां बग्गा को अदालत में पेश करना था. इस मौके पर हम आपको बताते हैं कि आखिर बग्गा है कौन और क्यों उनको लेकर विवाद खड़ा हुआ है. 

Watch: 
मैं हूं चंडीगढ़ की CM, क्या कर लोगे, गाड़ी पर चढ़कर लड़की ने कीं गंदी हरकतें

कौन हैं तजिंदर सिंह बग्गा
तजिंदर सिंह बग्गा का पूरा नाम तजिंदर पाल सिंह बग्गा है. बग्गा को दिल्ली भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली विधानसभा चुनावों में हरिनगर सीट से उतारा था. बग्गा को लेकर एक बात यह भी खूब वायरल हो रही है कि उन्होंने जब विधानसभा उम्मीदवार के तौर पर हरिनगर से हलफनामा भरा था तो बताया था कि वो स्कूल ड्रॉपआउट हैं. लेकिन उन्होंने चीन की नैशनल डिफेंस यूनिवर्सिटी से डिप्लोमा की भी जानकारी एफिडेविट में दी थी. 

Watch: 
दो दो हसीनाओं के साथ खेसारी लाल यादव ने स्टेज पर लगाया हॉटनेस का तड़का, देखिए VIDEO

प्रशांत किशोर को बग्गा ने जड़ा था थप्पड़
इसके अलावा उनका नाम एक और बड़ा मामले से जुड़ा हुआ है. बग्गा ने साल 2011 में सरेआम प्रशांत भूषण को भी थप्पड़ दिया था. उसके बाद से तजिंदर सुर्खियों में छा गए थे. बग्गा को साल 2017 में भाजपा ने पार्टी के प्रवक्ता की जिम्मेदारी सौंपी थी. इस समय वो भाजपा की यूथ विंग के राष्ट्रीय सेक्रेटरी हैं. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news