क्या कांग्रेस की डूबती नैय्या को पार लगाएंगे प्रशांत किशोर; पार्टी में मंथन का दौर जारी
Advertisement

क्या कांग्रेस की डूबती नैय्या को पार लगाएंगे प्रशांत किशोर; पार्टी में मंथन का दौर जारी

किशोर ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर शनिवार को पार्टी के शीर्ष नेतृत्व और वरिष्ठ नेताओं के समक्ष पार्टी में शामिल होने की इच्छा जताई थी. 

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर

नई दिल्लीः चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की ओर से अगले लोकसभा चुनाव और कांग्रेस में नई जान फूंकने के लिए पेश की गई रणनीति पर पार्टी के भीतर गहन मंथन का दौर जारी है. इसी क्रम में मंगलवार को पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने किशोर के साथ चर्चा की. सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर हुई इस बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह, केसी वेणुगोपाल, प्रियंका गांधी और कुछ अन्य नेता मौजूद थे.

वरिष्ठ नेताओं का समूह किशोर की रणनीति को लेकर चर्चा करेगा
इस बीच मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ ने भी सोनिया गांधी से मुलाकात की. माना जा रहा है कि इस मुलाकात के दौरान भी किशोर के विषय पर चर्चा हुई. सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं का यह समूह किशोर की रणनीति को लेकर चर्चा करेगा और कुछ दिनों के भीतर सोनिया गांधी को अपनी रिपोर्ट सौंपेगा. 

पीके ने पार्टी में शामिल होने की इच्छा जताई थी 
पिछले चार दिनों के भीतर प्रशांत किशोर तीसरी बार सोनिया गांधी के आवास पर पहुंचे. उन्होंने सोमवार को भी सोनिया गांधी से मुलाकात की थी. इससे पहले, किशोर ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर शनिवार को पार्टी के शीर्ष नेतृत्व और वरिष्ठ नेताओं के समक्ष पार्टी में शामिल होने की इच्छा जताई और अगले लोकसभा चुनाव की रणनीति का खाका पेश किया.

कांग्रेस को लेकर ये है पीके का प्लान 
सूत्रों ने बताया कि किशोर ने सुझाव दिया है कि उत्तर प्रदेश, बिहार और ओडिशा जैसे कुछ राज्यों में कांग्रेस को नए सिरे से अपनी रणनीति बनानी चाहिए और इन प्रदेशों में गठबंधन से परहेज करना चाहिए. कांग्रेस सूत्रों के अनुसार, अपनी प्रस्तुति में प्रशांत किशोर ने यह भी कहा कि कांग्रेस को लगभग 370 लोकसभा सीट पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए और महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल एवं तमिलनाडु में गठबंधन के साथ चुनावी मैदान में उतरना चाहिए.

Zee Salaam Live Tv

Trending news