WTC Final Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया के सहायक कोच को सता रहा है भारत के इस बॅालर का डर; इस बात खाते हैं खौफ़
Advertisement

WTC Final Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया के सहायक कोच को सता रहा है भारत के इस बॅालर का डर; इस बात खाते हैं खौफ़

ऑस्ट्रेलिया के सहायक कोच विटोरी ने लोकल मीडाया से कहा कि आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा का सामना करने की तैयारी कर रहा है.

  • WTC Final Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया के सहायक कोच विटोरी ने लोकल मीडाया से कहा कि आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में स्टार ऑलराउंडर और स्पीनर का सामना करने की तैयारी कर रहा है. भारत के पास बेहतरीन बॅालर है. जिसके बारे में मैं सोच रहा हूं वो बेहतरीन है.

Trending Photos

WTC Final Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया के सहायक कोच को सता रहा है भारत के इस बॅालर का डर; इस बात खाते हैं खौफ़

WTC Final Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया के सहायक कोच विटोरी ने लोकल मीडाया से कहा कि आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा का सामना करने की तैयारी कर रहा है. लेकिन यह निश्चित नहीं है कि अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन उन्हें भारत की अंतिम एकादश में शामिल करेंगे या नहीं ये सवाल है. जबकि ऑस्ट्रेलिया इलेवन द ओवल में 7 जून की भिड़ंत से पहले अपेक्षाकृत व्यवस्थित दिख रहा है. भारत की टीम पूरी तरह से तैयार है और विशेष रूप से उनके गेंदबाजों को लेकर अभी भी काफी अनुमान में है.

भारत ने हाल ही में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी श्रृंखला के दौरान तीन स्पिनरों का उपयोग किया और अश्विन (25 विकेट) और जडेजा (22) शानदार लय में थे क्योंकि उन्होंने मेजबान टीम को 2-1 से जीत दर्ज करने में मदद की. लेकिन जडेजा और अश्विन 2021 में न्यूजीलैंड से उद्घाटन विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल हारने वाली भारत की टीम में शामिल होने पर अपना सामान्य प्रभाव डालने में विफल रहे. और यह देखा जाना बाकी है कि इस बार इस जोड़ी को फिर से मौका दिया जाएगा या चयनकर्ता विकल्प चुनेंगे.

नई गेंद की जिम्मेदारी
अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज का रोहित शर्मा की तरफ से नई गेंद साझा करना लगभग तय है, जबकि उमेश यादव और जयदेव उनादकट भी टीम में शामिल हरफनमौला शार्दुल ठाकुर के साथ मैदान में हैं.ऑस्ट्रेलिया के सहायक कोच डेनियल विटोरी ने गुरुवार को बेकेनहैम के केंट कंट्री क्रिकेट ग्राउंड में ऑस्ट्रेलिया के प्रशिक्षण सत्र से पहले स्थानीय मीडिया के साथ बात की और न्यू जोसेन्डर ने खुलासा किया कि दक्षिण लंदन में किस तरह की XI इंडिया मैदान में उतरेगी, इसको लेकर कोचिंग ग्रुप के बीच काफी चर्चा हुई थी.

विटोरी ने कहा कि इंडिया के पास दो बेहतरीन स्पीनर है
विटोरी ने स्वीकार किया वो अश्विन की बात कर रहें हैं . मुझे लगता है कि जडेजा उस बल्लेबाजी के कारण खेलेंगे जो वह टेबल पर लाते हैं और वह नंबर 6 की स्थिति में कितने सफल रहे हैं.फिर सवाल उस चौथे सीमर और ठाकुर और अश्विन में ऑलराउंडर के बारे में होगा, लेकिन वे (दोनों) बहुत अच्छे विकल्प हैं.

नरगिस ने शेयर की इंस्टाग्राम पर अपनी तस्वीर

इंग्लैंड में अश्विन का रिकॉर्ड
इंग्लैंड में अश्विन का रिकॉर्ड अच्छा है दाएं हाथ के बल्लेबाज के पास सात मैचों में 28.11 की औसत से कुल 18 विकेट हैं. लेकिन 36 वर्षीय अश्विन ने ओवल में केवल एक टेस्ट खेला है.

दूसरा प्रमुख टेस्ट विकेट लेने वाला बॅालर
अश्विन 2014 में इंग्लैंड के खिलाफ वापस आ गया था. लेकिन अनुभवी अश्विन ने तब से अपना दायरा  बढ़ाया है और वर्तमान में भारत का दूसरा प्रमुख टेस्ट विकेट लेने वाला है. अश्विन का टेस्ट विकेट 474 है.अश्विन एक अविश्वसनीय गेंदबाज है और वह ज्यादातर टीमों में पहली पसंद होंगे.और सिर्फ उनके संयोजन के कारण यह (उनका चयन गायब) हो सकता है. ये बातें विटोरी ने कहा.

विटोरी ने कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि द ओवल हमेशा वैसा ही व्यवहार करेगा जैसा वह हमेशा करता है. यह एक अच्छा विकेट है. लेकिन जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता है. यह स्पिनरों को बहुत कुछ दे सकता है.

Trending news