यामाहा ने पेश किया नया स्कूटर Aerox 155; लुक और परफोर्मेंस में BIKE को देगी टक्कर
Advertisement

यामाहा ने पेश किया नया स्कूटर Aerox 155; लुक और परफोर्मेंस में BIKE को देगी टक्कर

यामाहा मोटर इंडिया ग्रुप ऑफ कंपनीज के चेयरमैन मोतोफुमी शितारा ने कहा है कि कंपनी ने मोटरसाइकिल और स्कूटर श्रेणी में कई रोमांचक उत्पाद पेश किए हैं.

स्कूटर Aerox 155

नई दिल्लीः इंडिया यामाहा मोटर ने मंगलवार को देश में अपना नया 155 सीसी का स्कूटर मॉडल एरॉक्स- 155 पेश किया है. इसकी दिल्ली शोरूम में कीमत 1.29 लाख रुपये है. जापान की दोपहिया कंपनी ने अपनी 155 सीसी की बाइक वाईजेडएफ-आर15 का एडवांस संस्करण भी पेश किया है. इसकी कीमत 1.67 लाख रुपये से शुरू होती है.
यामाहा मोटर इंडिया ग्रुप ऑफ कंपनीज के चेयरमैन मोतोफुमी शितारा ने कहा है कि कंपनी ने मोटरसाइकिल और स्कूटर श्रेणी में कई रोमांचक उत्पाद पेश किए हैं. एरॉक्स 155 इस मामले में एक महत्वपूर्ण मॉडल है. इसका विकास यामाहा आर डीएनए की तर्ज पर किया गया है. 

15hp की पावर और 13.9Nm का टॉर्क
एरॉक्स-155 में 155 सीसी का इंजन लगा है और इसकी अधिकतम शक्ति 15 पीएस की है. नई Yamaha Aerox में 155cc की क्षमता का वीवीए सिंगल सिलिंडर युक्त इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जो 15hp की पावर और 13.9Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. जहां तक फीचर्स की बात है तो इसमें आपको बाजार में मौजूद अन्य स्कूटरों के मुकाबले कहीं बेहतर फीचर्स मिलते हैं. 

लुक में बेहद स्पोर्टी है स्कूटर 
इस स्कूटर में 25 लीटर की क्षमता का अंडर सीट स्टोरेज दिया गया है. इसके अलावा डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्टार्ट/स्टॉप टेक्नोलॉजी, LED लाइटिंग, चार्जिंग सॉकेट, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, 14 इंच का व्हील दिया गया है. जहां तक साइज की बात है तो ये स्कूटर 1,980 mm लंबा, 700 mm चौड़ा और 1,150 mm उंचा है. इसमें 1,350 mm का व्हीलबेस दिया गया है. इस स्कूटर का कुल वजन 126 किलोग्राम है. स्कूटर में 5.5 लीटर का पेट्रोल टैंक दिया गया है. इसके माइलेज के बारे में अभी जानकारी नहीं मिली है, हालाँकि उम्मीद की गई है की यह 40 से 45 किमी प्रति लीटर हो सकती है. 

वाईजेडएफ-आर15 सितंबर के अंत मिलेगी 
शितारा ने कहा, ‘‘मुझे भरोसा है कि एरॉक्स 155 को उपभोक्ता स्वीकार करेंगे. इसे देश में एक नया मैक्सी स्पोर्ट्स स्कूटर की श्रेणी तैयार होगी. कंपनी ने कहा कि वाईजेडएफ-आर15 में पहली बार कई फीचर जोड़े गए हैं. यह बाइक सितंबर के अंत तक कंपनी की डीलरशिप पर उपलब्ध होगी.

Zee Salaam Live Tv

Trending news