हर छात्र के अकाउंट में 1100 रुपये डालेगी योगी सरकार, जानिए क्या है वजह
Advertisement

हर छात्र के अकाउंट में 1100 रुपये डालेगी योगी सरकार, जानिए क्या है वजह

उत्तर प्रदेश में सरकारी स्कूलों में पढ़ाई करने वाले छात्रों को योगी सरकार की तरफ से जल्द ही तोहफा मिलने वाला है. दरअसल योगी सरकार हर छात्र के बैंक अकाउंट में 1100 रुपये ट्रांसफर करने वाली है.

फाइल फोटो

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सरकारी स्कूलों में पढ़ाई करने वाले छात्रों को योगी सरकार (Yogi Government) की तरफ से जल्द ही बड़ा तोहफा मिलने वाला है. दरअसल योगी सरकार हर छात्र के बैंक अकाउंट में 1100 रुपये ट्रांसफर करने वाली है. यह 1100 रुपये छात्र की ड्रेस, बैग और जूतों के लिए दिए जा रहे हैं. 

यह भी देखें: अचानक स्कूल बस का सामने वाला शीशा तोड़कर अंदर दाखिल हुआ हिरण, देखिए VIDEO

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा यूनिफॉर्म, स्कूल बैग (School Bag) और जूते (Shoe) खरीदने के लिए हर छात्र के बैंक अकाउंट में यकीनी तौर पर रकम जमा करने का फैसला लिया गया. इस से संबंधित प्रस्ताव अब कैबिनेट को भेजा गया है. जानकारी के मुताबिक सरकार की तरफ छात्रों को दिए जा रहे 11 रुपयों में 600 रुपये बच्चे की यूनिफॉर्म के लिए और 500 रुपये स्कूल बैग, स्वेटर, मोजे और जूते के लिए दिए जाएंगे.'

यह भी देखें: ऑनलाइन मीटिंग कर रहा था पति, अचानक बिना कपड़ों के कैमरे के सामने आ गई पत्नी

एक खबर के मुताबिक उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से यह सहूलियत हर साल करीब डेढ़ करोड़ से भी ज्यादा छात्रों को दी जाती है. छात्रों तक यह चीजें पहुंचाने के लिए सरकारी और प्राइवेट क्षेत्र से टेंडर बुलाये जाते थे. लेकिन बार-बार देरी की शिकायतें मिलने के बाद अफसरों ने यह कदम उठाया है. सरकार के इस कदम से न सिर्फ काम जल्दी निपट जाएगा बल्कि इस कदम से गुणवत्ता भी आएगी. 

यह भी देखें: बांग्लादेश: मौलाना पर लगा था PM मोदी के दौरे पर हिंसा का आरोप, अब रिसॉर्ट में महिला के साथ पकड़ा गया, PM हसीना ने कही ये बात

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news