Kanpur: इस्लाम छोड़कर रहमत से रितिक बना युवक, धर्म छोड़ने की पीछे बताई यह वजह
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1649427

Kanpur: इस्लाम छोड़कर रहमत से रितिक बना युवक, धर्म छोड़ने की पीछे बताई यह वजह

Kanpur: उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर में एक धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है. यहां रहमत नाम के एक युवक ने हिंदू धर्म अपना कर अपना नाम रितिक रख लिया है. युवक का कहना है कि वो एक लंबे अरसे से हिंदू धर्म को फॉलो करता आ रहा है. पढ़िए पूरी खबर

Kanpur: इस्लाम छोड़कर रहमत से रितिक बना युवक, धर्म छोड़ने की पीछे बताई यह वजह

Religion Conversion: उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक शख्स ने इस्लाम मज़हब को छोड़कर हिंदू धर्म अपना लिया है और 'रहमत' 'रितिक' बन गया है. उसका कहना है कि वो काफी वक्त से हिंदू धर्म की गतिविधियों में हिस्सा लेता आ रहा है. रहमत से रितिक बने शख्स ने कहा कि वो एक लंबे अरसे से हिंदू धर्म को फॉलो कर रहा है, लेकिन अब वो आधिकारिक तौर पर इस धर्म को अपनाना चाहता है. 

23 वर्षीय 'रितिक' कानपुर में मजदूरी का काम करता है. यहां उसके मामा का घर है और वो यहीं पर रहकर कुछ महीनों से मजदूरी का काम कर रहा है. हालांकि रहमत उर्फ रितिक हरदोई जिले का रहने वाला है. उसका कहना है कि बचपन से ही उसकी हिंदू धर्म में रूचि है और रामलीला, गणेश विसर्जन, कांवड़ के अलावा नवरात्रों में भी हिस्सा लेता है. साथ ही वो कानपुर में बाकरगंज के मौजूद श्री दुर्गा मंदिर में दर्शन के लिए लगातार जा रहा था. 

शख्स का कहना है कि जब वो काफी अरसे हिंदू धर्म के फॉलो करता आ रहा है तो अब उसे इस धर्म को आधिकारिक तौर पर भी अपना लेना चाहिए. जिसके बाद उसने अपनी इस ख्वाहिश का इज़हार बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के किया. बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने रहमत का हनुमान मंदिर में धर्म परिवर्तन कराया. हनुमान मंदिर में रहमत का पूरी रीति-रिवाजों के साथ धर्म परिवर्तन कराया गया. रहमत उर्फ रितिक का कहना है कि उसके इस कदम के बारे में परिवार भी जानता है. उसने जो भी किया है किसी के छुप-छुपाकर नहीं किया. 

बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब किसी मुस्लिम शख्स ने हिंदू धर्म अपनाया हो. इससे पहले भी कई लोग इस तरह अपना धर्म तब्दील कर चुके हैं. इतना ही नहीं कई मुस्लिम लड़कियों की भी आधिकारिक तौर पर हिंदू धर्म अपनाने की खबरें सामने आई हैं. इस तरह की घटनाओं को लेकर मुस्लिम संगठनों में खलबली मची हुई है. ज्यादातर मुस्लिम संगठनों का कहना है कि यह सब एक साजिश के तहत हो रहा है. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news