बाइक चलाकर 8 बहन-भाइयों का परिवार चलाता था 9वीं कक्षा का छात्र इश्तियाक, लोगों ने फूंक दी बाइक
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1425687

बाइक चलाकर 8 बहन-भाइयों का परिवार चलाता था 9वीं कक्षा का छात्र इश्तियाक, लोगों ने फूंक दी बाइक

इमरान खान पर हमले के बाद पाकिस्तान में जगह-जगह प्रोटेस्ट हो रहे हैं. रावलपिंडी में पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़पें भी देखने को मिली. इसके अलावा PTI प्रोटेस्टर्स ने बाइक को भी आग लगा दी. दो बाइक में एक बाइक इश्तियाक की थी, जो इस बाइक से 8 बहन-भाइयों का परिवार चला रहा था.

फाइल फोटो

Pakistan Protest: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर गुरुवार को हुए हमले के बाद देश के हालात बुरी तरह बदल गए हैं. इमरान खान के हिमायतियों ने कई शहरों में प्रोटेस्ट करने शुरू कर दिए. ये प्रोटेस्ट कई जगहों पर उग्र भी हो गए. ऐसा ही एक प्रोटेस्ट राविलपिंडी में हो रहा था, जिसमें इमरान खान के हिमायतियों ने चौक पर दो मोटरसाइकिलों में आग लगा दी. रावलपिंडी के फैजाबाद में दिन से ही पुलिस और गुस्साए प्रदर्शनकारियों के बीच झड़पें जारी हैं. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े.

8 बहन-भाइयों का खर्च चलाता था 9वीं का छात्र
फैजाबाद में प्रोटेस्टर्स ने होटलों की खिड़कियां तोड़ दीं और 2 मोटरसाइकिलों में आग लगा दी.एक बाइक एक ऑनलाइन बाइकर की थी जिसकी नौकरी जल कर राख हो गई और बाइक सवार खून के आंसू रो रहा था. जियो न्यूज के मुताबिक पीड़ित बाइक सवार इश्तियाक ने बताया कि पिता की मौत के बाद वह बाइक चलाकर घर चला रहा था, मैं बाइक चलाकर 8 भाई-बहनों के साथ परिवार की सारी जिम्मेदारियां उठा रहा थी. उसने कहा कि वह नौवीं कक्षा का छात्र है और खुद अपना खर्च उठाता है. 

इस तरह मिलेगी नई बाइक
खुशी की बात यह है कि सत्ता पर काबिज पाकिस्तान मुस्लिम लीग के एक नेता ने इश्तियाक को दूसरी बाइक देने की बात कही है. उन्होंने कहा कि रविवार को 12 बजे मैं इश्तियाक को अपने घर बुलाकर बाइक दूंगा. हालांकि सिर्फ इश्तियाक ही नहीं इस दौरान प्रोटेस्टर्स ने पुलिस कर्मचारी लाल खान की मोटरसाइकिल भी जला दी. पुलिस अफसर ने बताया कि नाके पर ड्यूटी पर थे और पीटीआई के लोगों ने बाइक में आग लगा दी.

हमले के बारे में जानता था: इमरान खान
इमरान खान हमले के बाद शुक्रवार को पहली बार जनता से रूबरू हुए. इस दौरान उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ, गृहमंत्री राणा सनाउल्ला और मेजर जनरल फैसल नसीर ने उनके कत्ल की साजिश रची और वे 2011 में हुई पंजाब के पूर्व गवर्नर सलमान तासीर की की तरह ही मुझे भी कत्ल कराने चाहते थे. उन्होंने कहा,"चार लोगों ने मेरे कत्ल हत्या की साजिश रची. मैंने एक वीडियो बनाया और इन लोगों को नामजद किया है. उसे विदेश में महफूज रखा है." उन्होंने कहा कि अगर उनके साथ कुछ गलत होता है तो वह वीडियो जारी किया जाएगा. खान ने कहा कि उन्हें इस जानलेवा हमले की साजिश का पता ‘भेदियों’ से चला. इमरान खान ने आगे कहा, "मुझे कैसे पता चला? भेदियों ने मुझे बताया. वजीराबाद (हमले) से एक दिन पहले उन्होंने मेरे कत्ल की योजना बनायी क्योंकि उन्हें मेरी रैलियों में बढ़ती हुई भीड़ दिखने लगी थी."

Trending news