89 साल के पूर्व BJP विधायक को 10 साल की सजा, कुएं पर पानी भरने आई लड़की से किया था रेप
Advertisement

89 साल के पूर्व BJP विधायक को 10 साल की सजा, कुएं पर पानी भरने आई लड़की से किया था रेप

Rape Case Rajasthan: भारतीय जनता पार्टी के पूर्व विधायक को रेप के एक पुराने मामले में 10 साल की सज़ा सुनाई गई है. पढ़िए आखिर क्या है पूरा मामला

89 साल के पूर्व BJP विधायक को 10 साल की सजा, कुएं पर पानी भरने आई लड़की से किया था रेप

Rajasthan News: एक कहावत तो आपने सुनी ही होगी कि "देर से मिलने वाला इंसाफ भी नाइंसाफी है". ऐसा हिंदुस्तान ये अन्य देशों में आमतौर पर देखने को मिल जाता है. हाल ही में राजस्थान में इसी तरह का ताज़ा मामला सामने आया है. दरअसल भारतीय जनता पार्टी के पूर्व विधायक को 89 साल की उम्र में  10 साल की जेल हुई है. उनके ऊपर रेप का आरोप साबित हो गया है. अदालत में चली लंबी बहस के बाद यह फैसला सामने आया है. 

मामला राजस्थान के नागौर जिले के मकराना में दो दहाई से भी ज्यादा पुराने इस रेप मामले में भारतीय जनता पार्टी के पूर्व विधायक भंवरलाल सिंह पुरोहित को 10 साल की सज़ा सुनाई गई है. साथ ही अदालत ने 1 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है. बता दें कि यह रेप के इस मामले ने उस वक्त राजस्थान की राजनीति में भूंचाल मचा दिया है. भंवलाल पर जब रेप का आरोप लगा था तो उनकी उम्र उस वक्त 66 वर्ष थी. लेकिन आज जब उन्हें सज़ा सुनाई गई तो वो 89 वर्ष के है. 

जब नेहा राठौर ने पीएम मोदी की दाढ़ी पर किया था हमला; अब पुलिस ने दिया नोटिस

क्या था मामला:
दरअसल साल 2002 में मनाना की रहने वाली एक 22 वर्षीय लड़की ने विधायक के खिलाफ रेप की शिकायद दर्ज कराई थी. लड़की ने आरोप लगाया कि वो भंवरलाल के कुएं पर पानी भरने के लिए गई थी. जहां विधायक ने उसे अपनी हवस का शिकार बना लिया. इतना ही नहीं का कहना है कि वो रेप के बाद प्रेग्नेंट भी हो गई थी, जिसकी वजह से उसको अबॉर्शन भी कराना पड़ा था. 

बड़ी बात यह है कि इस मामले की जांच कर रहे अफसर ने महज़ कुछ महीनों में इस मामले को झूठा करार दिया था. रेप का आरोप लगने के बावजूद भारतीय जनता पार्टी साल 2003 के विधानसभा चुनाव में भंवरलाल को अपना उम्मीदवार बनाया और वो चुनाव भी जीते. हालांकि लड़की हिम्मत नहीं हारी और फिर से अदालत का दरवाज़ा खटखटाया. अदालत ने अर्ज़ी के बाद फिर जांच करने का आदेश दिया. 

Trending news