आतंकियों को पकड़-पकड़ कर ठोक रहा पाकिस्तान; मार गिराए TTP के दर्जनभर आतंकी
Advertisement

आतंकियों को पकड़-पकड़ कर ठोक रहा पाकिस्तान; मार गिराए TTP के दर्जनभर आतंकी

Pakistan military operation: पेशावर मस्जिद में 30 जनवरी को हुए खुककश हमले में मारे गए लगभग 100 लोगों के बाद पाकिस्तान सरकार आतंकवादियों से हिसाब चुकता करने के मूड में आ गई है और उनका सफाया कर रही है. 

 आतंकियों को पकड़-पकड़ कर ठोक रहा पाकिस्तान; मार गिराए TTP के दर्जनभर आतंकी

पेशावरः पाकिस्तान के सुरक्षा बलों ने बुधवार को देश के हिंसा प्रभावित पश्चिमोत्तर क्षेत्र में तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के 12 आतंकवादियों को मार गिराया है. उल्लेखनीय है कि सरकार ने आतंकी हमलों में इजाफे के बाद गैरकानूनी समूहों के खिलाफ अपनी कार्रवाई तेज कर दी है. आतंकवाद निरोधक विभाग (सीटीडी) के अफसरों ने बताया कि दक्षिण वजीरिस्तान की सीमा से सटे खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के लक्की मरवत जिले में कार्रवाई के दौरान आतंकवादियों के वाहन को निशाना बनाया गया. 

टीटीपी के अजहरुद्दीन समूह के आतंकवादियों को सीटीडी द्वारा उस वक्त रोका गया जब वे निकटवर्ती टैंक जिले की तरफ भाग रहे थे. उन्हें रोकने के बाद हुई गोलीबारी में 12 को दहशतगर्दो को सुरक्षा बलों ने मार गिराया है.  मारे गए लोगों के कब्जे से भारी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद और अफगान मुद्रा बरामद की गई हैं. 

अफसरों ने बताया कि टीटीपी जैसे आतंकी समूहों के खिलाफ कार्रवाई तेज करने के सरकार के हालिया फैसले के बीच, यह कार्रवाई पूर्व खुफिया जानकारी की बुनियाद पर की गई है. इससे पहले पेशावर मस्जिद में 30 जनवरी को हुए हमले में तालिबान के एक आत्मघाती हमलावर ने दोपहर की नमाज के दौरान विस्फोट कर खुद को उड़ा लिया था. इसमें 101 लोग मारे गए और 200 से ज्यादा लोग घायल हुए थे. इस हमले की जिम्मेदारी टीटीपी ने ली थी और उसने कहा था कि यह उसके एक कमांडर की हत्या का बदला था. 

गौरतलब है कि पाकिस्तान सरकार इस वक्त आतंकवादियों के लिए जीरो टॉलरेंस की नीति अपना रही है. सरकार ने आतंकी समूहों से बातचीत के रास्ते पूरी तरह बंद कर दिए हैं और उनके खिलाफ एक तरफा कार्रवाई का आदेश दे चुकी है. सरकार और टीटीपी के बीच संघर्ष विराम के उल्लंघन के बाद से दोनों एक दूसरे पर हमलावर हो रहे हैं. पाकिस्तान सरकार ने देश से आतंकवाद को मिटाने का संकल्प लिया है.

Zee Salaam

Trending news