पाकिस्तान में समुद्र तट पर 6 युवक डूबे, अफ्गानिस्तान और UAE में भी कई लोगों की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1283079

पाकिस्तान में समुद्र तट पर 6 युवक डूबे, अफ्गानिस्तान और UAE में भी कई लोगों की मौत

बारिश और बाढ़ ने भारत के साथ-साथ खाड़ी देशों में तबाही मचाई है. खबर है कि पाकिस्तान में तैराकी के दौरान 6 नौजवानों की मौत हो गई है. इससे पहले अफ्गानिस्तान में बाढ़ में फंस कर 10 सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई जबकि UAE में 7 एशियाई लोगों के मारे जाने की खबर है.

Pakistan

इस्लामाबाद: बारिश और बाढ़ ने भारत के साथ-साथ पाकिस्तान और खाड़ी देशों में भी तबाही मचाई हुई है. पाकिस्तान के दक्षिणी बंदरगाह शहर कराची में पिछले 24 घंटों के दौरान दो अलग-अलग दुर्घटनाओं में छह लोग डूब गए. एक बचाव संगठन ने यह जानकारी दी. संगठन के मुताबिक, शनिवार को शहर के हॉक्स बे बीच पर दो किशोर तैरते हुए डूब गए. ये लोग बीच पर अपने दोस्तों के साथ पिकनिक मनाने गए थे. ईधी फाउंडेशन के मुताबिक घंटों चले तलाशी अभियान के बाद दोनों शव बरामद किए गए, जिनमें से एक शनिवार शाम और दूसरा रविवार सुबह मिला.

पिकनिक मनाने आए युवक डूबे

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की एक रिपोर्ट के मुताबिक "बचाव संगठन ने कहा कि शवों को प्रक्रियात्मक जांच के लिए अस्पताल भेज दिया गया है. वहीं, हॉक्स बे पर मौजूद टर्टल बीच के पास रविवार को तैराकी के दौरान चार नौजवानों की डूबने से मौत हो गई." एधी फाउंडेशन ने कहा कि "दो शव मिले हैं, जबकि दो की तलाश की जा रही है. कहा गया है कि ये सभी पड़ोसी थे और वहां पिकनिक मनाने गए थे." पुलिस ने आगंतुकों को समुद्र तट में प्रवेश करने से रोक दिया है, क्योंकि इन दिनों मानसून की बारिश के कारण समुद्र बहुत उबड़-खाबड़ है.

यह भी पढ़ें: झारखंड में सरकार गिराने के लिए MLAs को 10 करोड़ और मंत्री पद की पेशकशः कांग्रेस

अफगानिस्तान में बाढ़ से मौत

इससे पहले अफगानिस्तान के गजनी प्रांत में बाढ़ की वजह से 10 सुरक्षाकर्मियों की जान चली गई थी. समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, गुरुवार शाम प्रांत के काराबाग जिले में भारी बारिश और अचानक आई बाढ़ में सुरक्षा बलों का एक वाहन फंस गया, जिससे 10 सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई.

UAE में बाढ़ में एशियाई लोगों की मौत

बीते महीने 29 जुलाई को अरब देश में आई बाढ़ से मरने वालों की तादाद 7 हो गई. मंत्रालय के संघीय संचालन महानिदेशक अल सलेम अल तुनैजी (Mohamed Salem Al-Tunaiji) ने शुक्रवार को एक ट्वीट में कहा कि यूएई के आंतरिक मंत्रालय ने पीड़ितों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की हैं. ये एशियाई देशों के नागरिक हैं.
(इंपुट आईएएनएस से)

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news