ओलंपिक उद्घाटन से पहले फ्रांस की रेल नेटवर्क पर हमला! ये इलाके सबसे ज्यादा प्रभावित
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2354195

ओलंपिक उद्घाटन से पहले फ्रांस की रेल नेटवर्क पर हमला! ये इलाके सबसे ज्यादा प्रभावित

Attack on France Rail Network: फ्रांस में ओलंपिक का खेल शुरू होने से पहले यहां ट्रेन पर हमला कर दिया गया है. फ्रांस ने इन हमलों की निंदा की है. इसके अलावा फ्रांस ने और सिक्योरिटी बढ़ा दी है.

ओलंपिक उद्घाटन से पहले फ्रांस की रेल नेटवर्क पर हमला! ये इलाके सबसे ज्यादा प्रभावित

Attack on France Rail Network: फ्रांस में जल्द ही ओलंपिक खेल शुरू होने वाले हैं. इससे पहले यहां के रेल नेटवर्क पर बड़ा हमला किया गया है. शुक्रवार को फ्रांस की रेल कंपनी SNCF ने कहा कि फ्रांस की हाई स्पीड ट्रेन को धीमा करने के लिए इसके नेटवर्क पर हमला हुआ है. अपने स्टेटमेंट में SNCF ने कहा कि "बीती रात फ्रांस के उत्तरी और पूर्वी हाई स्पीड लाइन पर हमले हुए. हमारे प्रतिष्ठानों को नुकसान पहुंचाने के इरादे से आग लगाई गई. ट्रेन के दफ्तरों को नुक़सान पहुंचाने के इरादे से जानबूझकर उनमें आग लगाई गई है."

रद्द हुईं ट्रेनें
फ्रांस के ट्रेन नेटवर्क पर हमले के बाद कई ट्रेनें रद्द की गई हैं. SNCF के मुताबिक पश्चिम, उत्तर और पूर्व की तरफ की ट्रेन लाइनें प्रभावित हुई हैं. जो ट्रेन पड़ोसी देशों जैसे बेल्जियम और लंदन जाती हैं, वह भी प्रभावित हुई हैं. ट्रेन नेटवर्क पर हलमे के इस मामले की सरकारी अधिकारियों ने निंदा की है. जल्द ही यहां ओलंपिक का उद्घाटन होने वाला है. लेकिन ये हमले ओलंपिक से नहीं जुड़े हैं. 

हमले का कारण नहीं पता
राष्ट्रीय पुलिस ने कहा कि अधिकारी पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या हुआ है. फ्रांस की मीडिया ने बताया कि पश्चिमी इलाके में आग लगी है. फ्रांस के कई परिवार इस इलाके में गर्मियों की छुट्टी बिताने गए थे. रेल नेटवर्क पर हमले की किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है. शुरूआती जांच में यह भी पता नहीं चल पाया है कि क्या ये राजनीति से प्रेरित है.

सुरक्षा के इंतेजाम
पेरिस ने ओलंपिक को बेहतर तरीके से कराने के लिए जबरदस्त सुरक्षा इंतेजाम किए हैं. रूस में 45000 से ज्यादा पुलिस, 10000 हजार सैनिक और 2000 निजी सुरक्षा एजेंट तैनात किए गए हैं. छतों पर स्नाइपर और ड्रोन से निगरानी रखी जाएगी. फ्रांस के ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर ने कहा कि ट्रेन नेटवर्क पर हमला आपराधिक है. पेरिस के पुलिस ने कहा है कि वह राजधानी में सुरक्षा को और बढ़ा रहे हैं. आपको बता दें कि फ्रांस में आज ही ओलंपिक का उद्घाटन है. किसी ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

Trending news