Ertugrul Ghazi में हलीमा सुल्तान का किरदार अदा करने वाली Esra का क्यों हुआ तलाक
Advertisement

Ertugrul Ghazi में हलीमा सुल्तान का किरदार अदा करने वाली Esra का क्यों हुआ तलाक

यह ड्रामा ऑटोमन एंपायर (Ottoman Empire) यानी उस्मानिया सल्तनत के उभरने गौरव गाथा है. हालांकि अर्तुरुल गाजी सीरियल में उस्मानिया सल्तनत (Usmania Saltanat) की नीव में पत्थर ही भरे ही जा रहे हैं.

सभी तस्वीरें Instagram@esbilgic

नई दिल्ली: दुनिया में भर मुसलमानों को खूब पसंद आने वाला ड्रामा दिरीलीस अर्तुरुल (Dirilis Ertugrul) जिसे हिंदुस्तान और पाकिस्तान में 'अर्तुरुल ग़ाज़ी' (Ertugrul Ghazi) के नाम जाना जाता है. साल 2014 में आए इस ड्रामे ने पहले अपने मुल्क तुर्की (Turkey) में खूब शोहरत बटोरी और अब हिंदुस्तान पाकिस्तान में लोग इसे खूब पसंद कर रहे हैं. इस ड्रामे के 5 सीजन हैं, जिनमें लगभग साढ़े चार सो एपीसोड हैं.

इस ड्रामे को देखने के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने भी अपने देशवासियों से अपील की. हालांकि यूएई, सऊदी अरब मिस्र में इस ड्रामे पर पाबंदी भी लगी हुई है. इस ड्रामे में बहुत ही बेतरीन अभिनय दिखाया है. दर्शकों के बीच ड्रामे के किरदार काफी तवज्जो का मरकज बने हुए हैं. हम आपको ड्रामे में किरदार अदा करने वाले कुछ एक्टर्स की पर्सनल के लाइफ के बारे बताएंगे. 

fallback

सबसे पहले आज हम आपको ड्रामे के अंदर अर्तुरुल गाजी (Ertugrul Ghazai) की पत्नी हलीमा सुल्तान (Halima Sultan) का किरदार अदा करने वाली तुर्की की मशहूर एक्ट्रेस एसरा बिल्जीक (Esra Bilgic) के बारे में बताने जा रहे हैं. 

fallback

ड्रामा के किरदार 'हलीमा सुल्तान' की अदाकारी के अलावा लोग उनकी खूबसूरती के भी दीवाने हैं. कुछ लोगों का एसरा को लेकर ख्याल है कि वो अभी कुंवारी हैं और उनका करियर तूल पर है. तो ऐसा बिल्कुल नहीं है. दरअसल एसरा एक तलाकशुदा महिला हैं. वो शादी के मामले में अपनी किस्मत आजमा चुकी हैं और उनका तजुर्बा कुछ खास नहीं रहा है. 

fallback

उन्होंने तुर्की के मशहूर फुटबॉलर गोखान तोर (Gokhan Tore) के साथ साल 2014 में दोस्ती से मोहब्बत का सफर किया और साल 2017 में शादी के बंधन में बंध गए थे. एक जानकारी के मुताबिक तुर्की राष्ट्रपति भी उनकी शादी में शिरकत करने पहुंचे थे लेकिन सुर्खियां बंटोरनी वाली यह शादी ज्यादा दिन नहीं चल की. सिर्फ दो साल के अंदर ही इस रिश्ते खत्म करने की नौबत आ गई और साल 2019 में दोनों के बीच तलाक हो गया. एक जानकारी के मुताबिक हलीमा सुल्तान के पति उनसे बेवफाइ कर रहे थे, जिसके चलते यह तलाक हुआ था. 

fallback

क्या है अर्तुरुल गाजी ड्रामा (What Is Ertugrul Ghazi Drama)
इस ड्रामे में ऑटोमन एंपायर (Ottoman Empire) यानी उस्मानिया सल्तनत के उभरने की गौरव गाथा है. हालांकि अर्तुरुल गाजी सीरियल में उस्मानिया सल्तनत (Usmania Saltanat) की 'नीव में पत्थर' ही भरे ही जा रहे हैं. इस ड्रामे को उस्मानिया सल्तनत की बुनियाद रखने वाले उस्मान (Osman) के पिता अर्तुरुल को केंद्र बनाकर उनके कबीले 'काई कबीला (Kayi Kabila)' की बहादुरी को दिखाया. 

ड्रामे के 5 सीजन हैं, जिन्हें कई भाषाओं में डब किया गया है. पहले सीज़न एनोतोलिया में क्रुसेडर्स के ख़िलाफ़ जंग दिखाई गई है. दूसरे सीजन में मंगोलों के ख़िलाफ़, तीसरे में ईसाई बैज़नटाइन के ख़िलाफ़ और चौथे सीज़न में सेल्जुक की आपसी लड़ाइयों को दिखाया गया है जबकि पांचवां सीज़न उस्मानिया हुकूमत या ऑटोमन साम्राज्य के गठन पर है. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news