पाकिस्तान में आसमान छू रही आंटे की कीमत, सरकार के खिलाफ एकजुट हुई विपक्षी पार्टियां
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1528852

पाकिस्तान में आसमान छू रही आंटे की कीमत, सरकार के खिलाफ एकजुट हुई विपक्षी पार्टियां

Inflation in Pakistan: पाकिस्तान में महंगाई आसमान छू रही है. ऐसे में यहां आंटे की कीमत में काफी इजाफा हुआ है. पाकिस्तान की विपक्षी पार्टियों ने सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और महंगाई पर लगाम लगाने की मांग की.

 

पाकिस्तान में आसमान छू रही आंटे की कीमत, सरकार के खिलाफ एकजुट हुई विपक्षी पार्टियां

Inflation in Pakistan: पाकिस्तान में जबसे बाढ़ आई है उसके बाद से यहां के हालात बद से बदतर हैं. यहां खाने पीने की चीजों के अलावा रोजमर्रा की चीजें महंगी हो गई हैं. कई जगह खाने की चीजों को लेकर लोगों की भीड़ लग रही है. व्यवस्था मिंटेन करने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज करनी पड़ रही है. यहां सबसे ज्यादा जिस चीज की किल्लत है वह है आटा. इसके खिलाफ पाकिस्तान की विपक्षी पार्टियों ने सत्ता के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

पाकिस्तान में  सिंध तारकी-पासंद पार्टी, शिया उलेमा काउंसिल, तहरीक-ए-लब्बैक और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी-शहीद भु्ट्टो ने पाकिस्तान में बढ़ती महंगाई के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. शिया उलेमा काउंसिल ने पाकिस्तान के कई इलाकों में जुलूस निकाले और महंगाई के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किए. प्रेस क्लब पर प्रदर्शन करते हुए नेताओं ने कहा कि पाकिस्तान में आंटे की भारी मांग को पूरा करने कि लिए कई तैयारी नहीं की गई. ज्यादा कीमत पर आटा बेचने के लिए पार्टी ने जमाखोरों और मुनाफाखोरों के खिलाफ कार्रवाई करने का अग्रह किया.

यह भी पढ़ें: इजराइली सैनिकों ने दो फिलिस्तानी नौजवानों को मारी गोली, 14 दिनों में हो चुकी हैं 12 किलिंग्स

आटे की कीमत करने की मांग

तहरीक-ए-लब्बैक पार्टी के वर्करों ने प्रेस क्लब पहुंचने से पहले ही सड़क पर विरोध प्रदर्शन किया. पार्टी के नेताओं ने कहा कि सरकार लोगों को सही कीमत पर आटा देने में नाकाम रही है. सरकार पर कमेंट करते हुए नेताओं ने कहा कि अवाम को जमाखोंरों और मुनाफाखोरों की रहमदिली पर छोड़ दिया गया है.

65 रुपये रखी जाए आटे की कीमत

पार्टी के नेताओं ने सरकार से मांग की कि कुछ ही स्टालों पर आंटे को बेचने के बजाए हर दुकान पर कम कीमत पर मोहय्या कराया जाना चाहिए. उन्होंने सरकार से गुजारिश की कि आंटे की कीमत ज्यादा से ज्यादा 65 रुपये प्रति किलो रखी जाए. पाकिस्तान में महंगाई की वजह से परेशान लोगों के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं.

Zee Salaam Live TV:

Trending news