काबुल में अमेरिकी दूतावास पहुंचे हेलीकॉप्टर, राजनयिकों ने जलाए संवदेनशील दस्तावेज
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam965333

काबुल में अमेरिकी दूतावास पहुंचे हेलीकॉप्टर, राजनयिकों ने जलाए संवदेनशील दस्तावेज

दूतावास की छत के नजदीक धुएं उठता देखा गया जिसकी वजह अमेरिका के दो फौजी अफसरों के मुताबिक राजनयिकों के ज़रिए संवेदनशील दस्तावेजों को जलाना है. 

फोटो: Twitter

काबुल: जलालाबाद पर तालिबान के कब्जे के कुछ घंटे बाद रविवार को अमेरिका के हेलीकॉप्टर यहां अमेरिकी दूतावास पर उतरे. दूतावास के नजदीक राजनयिकों के बख्तरबंद एसयूवी वाहन निकलते दिखे और इनके साथ ही विमानों की लगातार आवाजाही भी देखी गई. हालांकि अमेरिका सरकार ने अभी इस बारे में तत्काल कोई जानकारी नहीं दी है.

दूतावास की छत के नजदीक धुएं उठता देखा गया जिसकी वजह अमेरिका के दो फौजी अफसरों के मुताबिक राजनयिकों के ज़रिए संवेदनशील दस्तावेजों को जलाना है. एक ओर अमेरिका अपने दूतावासकर्मियों को निकालने की कोशिशों को तेज कर रहा है. वहीं दूसरी तरफ हजारों आम लोग काबुल में उद्यानों और खुली जगहों में शरण लिए हुए हैं.

काबुल में रविवार को शांति रही लेकिन कई एटीएम से नगदी निकासी बंद हो गई, निजी बैंकों के बाहर सैकड़ों की तादाद में जमा लोग अपनी जीवनभर की पूंजी को निकालने की आस लगाए एकत्रित हुए.

तालिबान ने रविवार सुबह कुछ तस्वीरें ऑनलाइन जारी कीं जिनमें उसके लोगों को नांगरहार प्रांत की राजधानी जलालाबाद में गवर्नर के दफ्तर में देखा जा सकता है. प्रांत के सांसद अबरारुल्ला मुराद ने एसोसिएटिड प्रेस को बताया कि चरमपंथियों ने जलालाबाद पर कब्जा कर लिया है.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news