IPL 2021: राजस्थान रॉयल्स को शिकस्त देकर फिर शीर्ष पर काबिज हुआ दिल्ली कैपिटल्स
X

IPL 2021: राजस्थान रॉयल्स को शिकस्त देकर फिर शीर्ष पर काबिज हुआ दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल तालिका में शीर्ष पर पहुंचने के साथ प्लेऑफ में जगह पक्की करने के करीब पहुंच गई है. टीम के नाम 10 मैचों में 16 अंक है.

IPL 2021: राजस्थान रॉयल्स को शिकस्त देकर फिर शीर्ष पर काबिज हुआ दिल्ली कैपिटल्स

अबुधाबीः कप्तान संजू सैमसन की 53 गेंद में नाबाद 70 रन की पारी भी राजस्थान रॉयल्स को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मैच में शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 33 रन की हार से बचाने के लिए काफी साबित नहीं हुई. इस जीत के साथ ही दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल तालिका में शीर्ष पर पहुंचने के साथ प्लेऑफ में जगह पक्की करने के करीब पहुंच गई है. टीम के नाम 10 मैचों में 16 अंक है. राजस्थान की टीम इस मुकाबले के बाद पांचवें से छठे स्थान पर खिसक गई है. उसके नौ मैच में आठ अंक है. 

दिल्ली ने छह विकेट पर 154 रन बनाए 
दिल्ली ने श्रेयस अय्यर की 43 और शिमरोन हेटमायर की ताबड़तोड़ 28 रन की पारी के दम पर छह विकेट पर 154 रन बनाने के बाद राजस्थान रॉयल्स को 20 ओवर में छह विकेट पर 121 रन पर रोक दिया. सैमसन ने 53 गेंद की नाबाद पारी में आठ चैके और एक छक्का जड़ा. दिल्ली के लिए एनरिच नोर्जे ने चार ओवर में महज 18 रन देकर दो विकेट लिए. दिल्ली की पारी में अय्यर ने 32 गेंद में एक चैके और दो छक्के की मदद से 43 जबकि हेटमायर ने 16 गेंद में पांच चैकों की मदद से 28 रन बनाए. राजस्थान के लिए मुस्ताफिजुर रहमान और चेतन सकारिया ने दो-दो विकेट लिए.

दिल्ली की इस जीत का श्रेय गेंदबाजों को
दिल्ली की इस जीत का श्रेय उनके गेंदबाजों को जाता है जिन्होंने पावर प्ले में राजस्थान को एक भी बाउंड्री लगाने का मौका नहीं दिया. राजस्थान की टीम शुरुआती छह ओवरों में तीन विकेट गंवाकर 21 रन ही बना सकी. आईपीएल के इतिहास में यह तीसरा मौका है जब पावर प्ले में एक भी चैका या छक्का नहीं लगा हो. इससे पहले 2009 में राजस्थान रॉयल्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और 2011 में चेन्नई सुपर किंग्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स के मैच में ऐसा हुआ है.

Zee Salaam Live Tv

Trending news