Israel ने तोड़ा संघर्ष विराम! गाजा पट्टी पर इजरायल ने फिर किए हमले, कही यह बात

बता दें कि पिछले दिनों दोनों मुल्कों के दरमियान 11 दिन तक जंग चली थी. जिसमें 200 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी. 

Israel ने तोड़ा संघर्ष विराम! गाजा पट्टी पर इजरायल ने फिर किए हमले, कही यह बात

तेल अवीव: इजरायल और फिलिस्तीन (Israel & Palestine) के बीच हुई जंगबंदी को इजरायल ने तोड़ दिया है. जंगबंदी के ऐलान के चंद दिनों बाद ही इजरायल की तरफ से गाजा पट्टी पर जोरदार हमला किया गया है. हालांकि, उसने इसे जवाबी कार्रवाई करार दिया है. इजरायल का कहना है कि पहले हमास ने हमला बोला था, जिसके जवाब में उसने रॉकेट दागे. 

बता दें कि पिछले दिनों दोनों मुल्कों के दरमियान 11 दिन तक जंग चली थी. जिसमें 200 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी. कई मुल्कों की कोशिशों के बाद इजरायल और फिलिस्तीन के दरमियान पैदा हुई कशीदगी को खत्म करने पर इत्तेफाक राए बनी थी लेकिन यह सहमति ज्यादा दिनों तक कायम नहीं रह सकी.

'द सन' की रिपोर्ट इजरायल ने सीजफायर का उल्लंघन करते हुए एक बार फिर गाजा की तरफ रॉकेट दाग दिए हैं. मंगलवार की रात अचानक इजरायल की तरफ से गाजा पर रॉकेट दागे गए. हमले को लेकर इजरायल ने तर्क दिया है कि उसने सिर्फ हमास की कार्रवाई का जवाब दिया है. इजरायली फौज ने एक बयान जारी करके बताया कि पहले हमास की तरफ इजरायल पर गोले दागे गए थे, जिसके जवाब में यह कार्रवाई की गई. 

हाल ही में बनी है इजरायल में नई सरकार
बता दें कि पिछले रविवार को ही इजराइल में 8 पार्टियों की गठबंधन से सरकार बनी है. प्रधानमंत्री नेफ्टाली बेनेट ने प्रधानमंत्री ओहदे का हलफ लिया था. बेनेट को कट्टरपंथी यहूदी के तौर पर जाना जाता है. बेनेट फिलिस्तीनी स्वतंत्रता के खिलाफ हैं और वह कब्जे वाले वेस्ट बैंक और पूर्वी यरुशलम में यहूदी बस्तियों के बड़े हिमायती हैं. जिसे फलस्तीनी और अंतरराष्ट्रीय समुदाय के कई देश शांति की प्रक्रिया में बड़ा अवरोधक मानते हैं.

ZEE SALAAM LIVE TV