उफ्फ! इतनी नफरत! एक पिता ने 7 दिन की बेटी की गोली मारकर की हत्या
Advertisement

उफ्फ! इतनी नफरत! एक पिता ने 7 दिन की बेटी की गोली मारकर की हत्या

Newborn Daughter Killed: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में बेटे की चाह रखने वाले एक शख्स ने अपनी सात दिन की बेटी की गोली मारकर कथित तौर पर हत्या कर दी.

अलामती तस्वीर

लाहौरः पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में दिल को झकझोर देने वाली एक घटना सामने आई है. यहां बेटे की चाह रखने वाले एक शख्स ने अपनी सात दिन की बेटी की गोली मारकर कथित तौर पर हत्या कर दी. मुस्लिम बहुल इस रूढ़िवादी देश में बच्चियों की हत्या की यह एक और जघन्य वारदात है. यह घटना इतवार को मियांवाली में हुई, जो पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का गृह नगर है.

दो साल पहले मशाल फातिमा से हुई थी आरोपी की शादी 
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी इस्माइल खराक के मुताबिक, संदिग्ध शाहजैब खान ने दो साल पहले मशाल फातिमा से निकाह किया था और उसने एक सप्ताह पहले एक बेटी को जन्म दिया था. खराक ने कहा, ‘‘लड़की होने की खबर सुनने के बाद खान ने अपनी पत्नी और बेटी को भला बुरा कहना शुरू कर दिया था. इस बच्ची का नाम उसके परिजन ने जन्नत रखा था.’’

बेटे की थी चाह, बेटी पैदा होने से हुआ नाराज 
फातिमा के हवाले से पुलिस ने बताया कि खान बहुत गुस्से में था. उसने कुछ दिन पहले घर छोड़ दिया था और वह अपनी बेटी की हत्या करने के लिए इतवार को ही घर लौटा था. फातिमा ने कहा, ‘‘गुस्से से आग बबूला हो कर उसने पहले मुझे पीटा और हमारी बेटी को बद्दुआ दी. बाद में उसने अलमारी से पिस्तौल निकाली और उसके शरीर में गोलियां दाग दी.’’ 

मुख्यमंत्री ने दिया आरोपी को तत्काल पकड़ने का आदेश 
फातिमा ने पुलिस को बताया कि उसका पति बेटी नहीं बल्कि बेटा चाहता था. लेकिन परिवार में कोई नहीं जानता था कि वह अपनी ही बेटी की हत्या करके ऐसी जघन्य वारदात को अंजाम देगा. घटना के बाद से खान फरार हो गया है और पुलिस उसे गिरफ्तार करने की कोशिश कर रही है. फातिमा के भाई की शिकायत पर खान के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है. पंजाब के मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार ने प्रांतीय अधिकारी को जल्द से जल्द आरोपी को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए हैं.

Zee Salaam Live Tv

Trending news