नजम सेठी बन सकते हैं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए प्रमुख; खतरे में रमीज रजा की कुर्सी
Advertisement

नजम सेठी बन सकते हैं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए प्रमुख; खतरे में रमीज रजा की कुर्सी

Pakistan Cricket Board: इंग्लैंड के खिलाफ लगातार दो हार के बाद और इमरान खान के चहेते रहे पीसीबी (Pakistan Cricket Board) प्रमुख के तौर पर रमीज रजा (Rameez Raza) की कुर्सी खतरे में पड़ गई है. उन्हें हटाकर पूर्व अध्यक्ष नजम सेठी (Najam Sethi) को दोबारा पीसीबी की कमान सौंपी जा सकती है. 

नजम सेठी और रमीज रजा

लाहौरः इंग्लैंड के खिलाफ लगातार दो टेस्ट मैच में हारने के बाद रमीज राजा (Rameez Raza) को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) के सद्र के ओहदे से हटाया जा सकता है. वहीं दूसरी जानिब, ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए सद्र के तौर पर रमीज राजा की जगह नजम सेठी (Najam Sethi) ले सकते हैं. रमीज रजा सितंबर 2021 से पीसीबी सद्र हैं और उन्हें पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस पद पर नामित किया था. जब इमरान की पार्टी ने 2018 के आम चुनावों में ज्यादातर सीटें जीतीं, तो नजम सेठी ने पीसीबी सद्र पद से इस्तीफा दे दिया था. 

प्रधानमंत्री शरीफ के करीबी हैं नजम सेठी 
जियो न्यूज ने सूत्रों के हवाले से शनिवार को यह जानकारी दी है कि पूर्व अध्यक्ष नजम सेठी पीसीबी अध्यक्ष के प्रबल दावेदार हैं. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने भी रमीज राजा को सेठी से बदलने का संकेत दिया है. शरीफ ने लाहौर में सेठी के साथ लंच किया था, जिसके बाद यह अटकलें और तेज हो गई है. सूत्रों ने प्रधानमंत्री के हवाले से कहा, “पीसीबी का 2014 का संविधान बहाल किया जाएगा. उसके बहाल करने के बाद विभागीय खेलों को जिन्दा किया जाएगा.’’

प्रधानमंत्री करता है पीसीबी के अध्यक्ष को नामांकित 
बोर्ड के संविधान के तहत, प्रधानमंत्री पीसीबी अध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवारों को नामांकित करता है और उनमें से एक को ‘बोर्ड ऑफ गवर्नर्स’ द्वारा चुना जाता है. शाहबाज शरीफ के प्रधानमंत्री बनने के बाद हालांकि रमीज रजा अपने पद पर बने रहने में सफल रहे हैं, लेकिन अब उनके पद पर बने रहना मुश्किल लग रहा है. सूत्रों ने कहा कि अन्तर-प्रोविंशियल कोआर्डिनेशन मंत्रालय के सचिव ने पीसीबी सद्र को बदलने के संबंध में रूपरेखा प्रधानमंत्री कार्यालय को सौंप दी है.

शहबाज शरीफ से ठीक नहीं है रमीज रजा के रिश्ते 
पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और 1992 की विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे रमीज रजा को पिछले साल सितम्बर में तीन साल के वक्फे के लिए सर्वसम्मति से पीसीबी का 36वां अध्यक्ष चुना गया था. नजम सेठी 2018 में पीसीबी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया था. इमरान खान के प्रधानमंत्री बनने के बाद उनके इमरान के साथ खराब संबंधों की वजह से  उन्हें अपने पद से इस्तीफा देने के लिए मजबूर होना पड़ा था.नजम सेठी ने 2013 और 2014 में भी पीसीबी के अध्यक्ष के रूप में काम किया था.

Zee Salaam

Trending news