Pakistan: खाई में बस गिरने से 39 लोगों की मौत; नाव पलटने से मदरसे के 10 बच्चों की गई जान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1549096

Pakistan: खाई में बस गिरने से 39 लोगों की मौत; नाव पलटने से मदरसे के 10 बच्चों की गई जान

Pakistan 39 people died after bus fell into ditch: पाकिस्तान में दो अलग-अलग हादसों में लगभग 50 लोगों की मौत हो गई है. बस के खाई में गिरने से 39 और एक नाव के पलट जाने से टूर पर जा रहे दस छात्रों की मौत हो गई है. 

 

खाई में गिरी बस आग लगने के बाद

इस्लामाबादः पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में इतवार को एक तेज रफ्तार बस के पुल के खंभे से टकराकर खाई में गिरने से उसमें सवार कम से कम 39 अफराद की मौत हो गई. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यह हादसा उस वक्त हुआ जब बस कम से कम 48 यात्रियों को लेकर प्रांतीय राजधानी क्वेटा से सिंध प्रांत की राजधानी और मुख्य शहर कराची की तरफ जा रही थी. बस पुल पर खंभे से टकरा गई और खाई में गिरने के बाद उसमें आग लग गई. 

लासबेला के सहायक आयुक्त हमजा अंजुम ने बताया कि यह हादसा लासबेला इलाके में बस के तेज गति के कारण हुआ. उन्होंने बताया, “बस लासबेला के पास “यू-टर्न” लेते वक्त एक पुल के खंभे से टकरा गई और खाई में गिर गई. इसके बाद बस में आग लग गई.’’ अफसर ने बताया कि इस हादसे में एक बच्चे और एक महिला सहित सिर्फ तीन लोगों को जिंदा बचाया जा सका है. उन्होंने बताया कि दुर्घटना में जान गंवाने वालों की तादाद बढ़ सकती है. अधिकारियों के मुताबिक, पुलिस और बचाव अधिकारी शवों को बाहर निकालने और उन्हें नजदीकी अस्पतालों में ले जाने में लगे हैं.

पाकिस्तान में नाव पलटने से मदरसे के 10 बच्चों की मौत 
वहीं, एक अन्य हादसे में पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में इतवार को एक बांध में नाव के पलट जाने से 10 बच्चों की मौत हो गई. जिला उपायुक्त फुरकान अशरफ ने बताया कि कोहाट के टांडा बांध में 25 बच्चों को लेकर जा रही नाव पलट गई और गोताखोरों ने उनमें से 16 को बचा लिया है. उन्हें अस्पताल ले जाया गया. अशरफ ने कहा कि बांध से नौ अन्य शव बरामद किए गए, जबकि एक बच्चे ने अस्पताल में मौत हो गई. ईदी फाउंडेशन के सूत्रों ने कहा कि बच्चे एक मदरसे के छात्र थे जो मनोरंजक गतिविधि के लिए बांध पर जा रहे थे.

Zee Salaam

Trending news