Pakistan Crisis: पाकिस्तान के वित्त मंत्री का बड़ा आरोप; हालात के लिए PTI को ठहराया ज़िम्मेदार
Advertisement

Pakistan Crisis: पाकिस्तान के वित्त मंत्री का बड़ा आरोप; हालात के लिए PTI को ठहराया ज़िम्मेदार

Ishaq Dar on Imran Khan: पाकिस्तान के आर्थिक हालात दिन व दिन ख़राब होते जा रहे हैं.  खाने-पीने की चीज़ों के दाम आसमान पर हैं. देश के हालात के लिए वित्त मंत्री इस्हाक़ डार ने पीटीआई चीफ़ इमरान ख़ान पर हमला किया.

Pakistan Crisis: पाकिस्तान के वित्त मंत्री का बड़ा आरोप; हालात के लिए PTI को ठहराया ज़िम्मेदार

Pak Financial Crisis: पाकिस्तान के वित्त मंत्री इस्हाक़ डार ने एक बार फिर पूर्व प्रधानमंत्री और पीटीआई चीफ़ इमरान ख़ान पर हमला किया. वित्त मंत्री और राजस्व सीनेटर इस्हाक़ डार ने शुक्रवार को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ  के अध्यक्ष इमरान खान को देश के संभावित डिफॉल्ट के बारे में 'फ़र्ज़ी ख़बर' फैलाने के लिए निशाना साधा. इस्लामाबाद में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को ख़िताब करते हुए डार ने देश को डिफॉल्ट के कगार पर धकेलने के लिए पिछली इमरान की पीटीआई सरकार को क़ुसूरवार ठहराया. डार ने देश की अर्थव्यवस्था को पटरी से उतारने के लिए इमरान ख़ान की पीटीआई को ज़िम्मेदार ठहराया.

डार ने इमरान को घेरा
द न्यूज़ ने बताया कि डार ने दावा किया कि यह गठबंधन सरकार है जिसने अपनी राजनीति पर राज्य को प्राथमिकता देकर देश को बचाया. उन्होंने याद किया कि जब पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) ने अप्रैल में अविश्वास प्रस्ताव के जरिए इमरान ख़ान को ओहदे से हटाया था, तो गठबंधन सरकार के लीडरों ने राज्य के हित में सभी राजनीतिक हितों को अलग रखने का फैसला किया था. डार ने कहा, पीटीआई के नेता ने एक दिन पहले रुपये के 285.09 के ऐतिहासिक निचली सतह पर गिरने के बाद सरकार पर हमला बोला था, फरवरी की मुद्रास्फीति लगभग 50 साल के उच्च स्तर 31.5 प्रतिशत पर पहुंच गई है.

इमरान ख़ान ने बाजवा पर साधा निशाना
वहीं दूसरी ओर एक दिन पहले, पूर्व प्रधानमंत्री इमरान ख़ान ने पूर्व आर्मी चीफ़ जनरल (सेवानिवृत्त) क़मर जावेद बाजवा को उनकी सरकार गिराने का ज़िम्मेदार ठहराते हुए वर्तमान सरकार पर हमला बोलने के लिए ट्विटर का सहारा लिया था. ख़ान ने ट्वीट करके लिखा, पीडीएम के 11 महीनों में रुपया ख़त्म, 62 फीयदी या 110 डॉलर से ज़्यादा की गिरावट हुई. बता दें कि पाकिस्तान के आर्थिक हालात दिन व दिन ख़राब होते जा रहे हैं. सरकार के पास विदेशी मुद्रा भंडार की भारी कमी है. महंगाई हद से ज़्यादा बढ़ गई है. खाने-पीने की चीज़ों के दाम आसमान पर हैं.

Watch Live TV

Trending news