गोधरा दंगों पर बनी डॉक्यूमेंट्री पर अब पाकिस्तान का बयान; "BBC ने दिखाया PAK का नज़रिया"
Advertisement

गोधरा दंगों पर बनी डॉक्यूमेंट्री पर अब पाकिस्तान का बयान; "BBC ने दिखाया PAK का नज़रिया"

BBC Documentary: पाकिस्तान की विदेश राज्यमंत्री हिना रब्बानी खार ने बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री पर तब्सिरा करते हुए कहा है कि डॉक्यूमेंट्री में वही दिखाया गया जिस नज़रिए की पाकिस्तान हिमायत करता है. पढ़िए पूरी ख़बर

गोधरा दंगों पर बनी डॉक्यूमेंट्री पर अब पाकिस्तान का बयान; "BBC ने  दिखाया PAK का नज़रिया"

BBC Documentary: बीबीसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एक डॉक्यूमेंट्री सीरीज बनाई है,जिसकी गूंज पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में भी सुनाई दी. पाकिस्तान की विदेश मामलों की राज्यमंत्री हिना रब्बानी खार ने गुरुवार को पार्लियामेंट में कहा है कि यह साफ़ है कि भारत के साथ पर्दे के पीछे से कूटनीति हो रही है. उन्होंने यह बात का इज़हार पार्लियामेंट में प्रश्नकाल के दौरान किया. हिना रब्बानी ने अमन की बात करते हुए कहा कि भारत की तरफ से उठाए गए उकसाने वाले कदमों की वजह से दोनों देशों के रिश्ते पर असर पड़ा है. इस दौरान उन्होंने उस डॉक्यूमेंट्री का भी जिक्र किया जिस पर हाल ही में भारत में पाबंदी लगाई गई है.

डॉक्यूमेंट्री में पाकिस्तान का नज़रिया: हिना
पाकिस्तान की विदेश राज्यमंत्री हिना रब्बानी खार ने बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री पर तब्सिरा करते हुए कहा है कि डॉक्यूमेंट्री में वही दिखाया गया जिस नज़रिए की पाकिस्तान हिमायत करता है. उन्होंने कहा कि गुजरात में जो क़त्लेआम हुआ था वह नरेंद्र मोदी की नाक के नीचे किया गया था. वहीं दूसरी तरफ उन्होंने अमन का पैग़ाम देते हुए कहा कि पाकिस्तान नार्थ और वेस्ट बॉर्डर पर अमन बनाए रखने का ख़्वाहिशमंद है. इस दौरान रब्बानी ने करतारपुर कॉरिडोर को एक पॉज़िटिव क़दम बताते हुए कहा है कि ऐसी चीज़ों को आगे बढ़ाना चाहिए.

डॉक्यूमेंट्री में गुजरात दंगों का ज़िक्र
बता दें कि बीबीसी ने नरेंद्र मोदी पर एक डॉक्यूमेंट्री पर बनाई है. इसमें गुजरात दंगों का भी जिक्र किया गया है. इस पर भारत में बवाल मचा हुआ है. सरकार ने पहले ही डॉक्यूमेंट्री को बैन कर दिया है. सरकार का कहना है कि इसके ज़रिए प्रोपेगेंडा फैलाने की कोशिश की जा रही है. दरअसल बीबीसी ने पीएम मोदी पर एक डॉक्यूमेंट्री सीरीज़ बनाई है. जिसका नाम इंडिया: द मोदी क्वेश्चन रखा गया है. जैसा कि नाम से ही ज़ाहिर हो रहा है, इस क्यूमेंट्री में पीएम के खिलाफ प्रेरित होकर गुजरात फसाद की कहानी दिखाई गई है. जिसे भारत में पीएम मोदी के खिलाफ प्रोपेगेंडा बताया गया है. इस डॉक्यूमेंट्री पर हिन्दुस्तान में पहले ही पाबंदी लगाई जा चुकी है. ऐसे में बीबीसी की तरफ से यह दलील सामने आई थी कि उन्होंने बहुत रिसर्च करने के बाद यह डॉक्यूमेंट्री बनाई है.

Watch Live TV

Trending news