पुलवामा जैसे हमले की साज़िश से उठा पर्दा, PAK ने बनाई 'गज़नवी फोर्स'
Advertisement

पुलवामा जैसे हमले की साज़िश से उठा पर्दा, PAK ने बनाई 'गज़नवी फोर्स'

जैश-ए-मोहम्मद (JEM) की कयादत में पाकिस्तानी खुफ़िया एजेंसी आईएसआई (ISI) के दहशतगर्दों ने एक मुश्तरका टीम बना कर हमला करने की तैयारी में हैं. 'जिसका नाम ग़ज़नवी फोर्स' बताया जा रहा है

पुलवामा जैसे हमले की साज़िश से उठा पर्दा, PAK ने बनाई 'गज़नवी फोर्स'

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में पुलवामा जैसे हमले की साज़िश का बड़ा खुलासा हुआ है. ज़राए के हवाले से ख़बर है कि जम्मू कश्मीर में आतंकी सिक्योरिटी फोर्सेज़ पर आईईडी (IED) के ज़रिए हमले की साज़िश में लगे हैं. बताया जा रहा है कि जैश-ए-मोहम्मद (JEM) की कयादत में पाकिस्तानी खुफ़िया एजेंसी आईएसआई (ISI) के दहशतगर्दों ने एक मुश्तरका टीम बना कर हमला करने की तैयारी में हैं. 'जिसका नाम ग़ज़नवी फोर्स' बताया जा रहा है. इस फोर्स में ग़ज़नवी फोर्स में जैश ए मोहम्म्द (JeM) लश्कर ए तैयबा (LeT) हिजबुल मुजाहिद्दीन (HM) और अद बद्र शामिल हैं. यह ग्रुप जम्मू-कश्मीर में सिक्योरिटी फोर्सेज़ को निशाना बना सकता है. ख़ुफ़िया इनपुट के बाद सभी सिक्योरिटी फोर्सेज़ को अलर्ट किया गया है.

बता दें कि गुज़िश्ता 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुज़िश्ता साल हुए हमले की कल बरसी है. इस हमले CRPF के 40 से भा ज्यादा जवान शहीद हो गए थे. इस हमले से पूरे हिंदुस्तान में ग़म-ओ-गुस्से की लहर छा गई थी और हर हिुंदुस्तानी की मांग थी पाकिस्तान से इस हमले का बदला लिया जाए जिसके कुछ ही रोज़ बाद हिंदुस्तानी एयर फोर्स ने पाकिस्तान में घुस कर एयरस्‍ट्राइक की थी, जिसने इस हमले की जिम्‍मेदारी ली थी। इसके बाद अगले ही दिन 27 फ़रवरी को पाकिस्‍तान जानिब से हिंदुस्तानी फज़ाई हदूद की खिलाफ़वर्जी की जिसे हिंदुस्तानी जांबाजों ने नाकाम बना दिया था. इस दौरान विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान का तय्यारा भी तबाह हो गया था और वह पाकिस्‍तान के कब्‍जे वाले कश्‍मीर में जा गिरा थ, जहां से पाकिस्‍तान की फौज ने उन्‍हें हिरासत में ले लिया था. जिसके बाद पाकिस्तान ने सिफारती 1 मार्च को उन्‍हें हिंदुस्तान को सौंप दिया था.

Trending news