PM मोदी ने इजराइल के PM बेनेट को दी मुबारकबाद, नेतन्याहू के लिए लिखी यह बात
Advertisement

PM मोदी ने इजराइल के PM बेनेट को दी मुबारकबाद, नेतन्याहू के लिए लिखी यह बात

बता दें कि बेनेट ने रविवार को इजराइल के प्रधानमंत्री पद की शपथ ली. इसके साथ ही 12 साल से प्रधानमंत्री पद पर काबिज बेंजामिन नेतन्याहू का कार्यकाल खत्म हो गया.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इजराइल के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने पर दक्षिणपंथी यामिना पार्टी के नेता नफ्ताली बेनेट को सोमवार को मुबारकबाद पेश की और कहा कि वह दोनों देशों के बीच रणनीतिक साझेदारी को और ज्यादा मजबूत बनाने के लिए उत्सुक हैं.

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, "इजराइल का प्रधानमंत्री बनने पर नफ्ताली बेनेट को बधाइयां. हम अगले साल अपने कूटनीतिक संबंधों के उन्नयन के 30 साल पूरे कर रहे हैं और इस मौके पर मैं आपसे मुलाकात करने व दोनों मुल्कों के बीच रणनीतिक साझेदारी को और ज्यादा मजबूत करने के लिए उत्सुक हूं."

यह भी देखिए: नफ्ताली बेनेट बने इजराइल के नए पीएम, नेतन्याहू के 12 साल के शासन का अंत

प्रधानमंत्री मोदी ने "कामयाब" कार्यकाल की समाप्ति पर पूर्व प्रधानमंत्री नेतन्याहू की सराहना की और भारत-इजराइल रणनीतिक साझेदारी पर निजी तौर पर ध्यान देने के लिए उनके नेतृत्व के प्रति आभार जताया.

यह भी देखिए: SSR Death Anniversary: इतनी जायदाद के मालिक थे सुशांत, चांद पर भी खरीद रखी जमीन

बता दें कि बेनेट ने रविवार को इजराइल के प्रधानमंत्री पद की शपथ ली. इसके साथ ही 12 साल से प्रधानमंत्री पद पर काबिज बेंजामिन नेतन्याहू का कार्यकाल खत्म हो गया.इजराइल की 120 सदस्यीय संसद 'नेसेट' में नई सरकार पर कल हुई वोटिंग में 60 मेंबर्स ने इसके पक्ष में और 59 मेंबर्स ने विरोध में मतदान किया. इस दौरान एक मेंबर गैर मौजूद भी रहा. नई सरकार में 27 मंत्री हैं जिनमें से नौ महिलाएं हैं.

यह भी देखिए: दिग्गज एक्ट्रेस ने PM से लगाई गुहार: मेरे साथ दुष्कर्म और हत्या की कोशिश की, मुझे इंसाफ दो

नई सरकार के लिए अलग-अलग नजरिये की पार्टियों ने गठबंधन किया है. इनमें दक्षिणपंथी, वाम, मध्यमार्गी के साथ अरब समुदाय का प्रतिनिधित्व करने वाली एक पार्टी भी है. येश एतिद पार्टी के मिकी लेवी को संसद का स्पीकर चुना गया. उनकी हिमायत में 67 मेंबर्स ने वोटिंग की.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news