रूस की मशहूर सिंगर को यूक्रने की हिमायत की मिली, सरकार ने करार दिया विदेशी एजेंट
Advertisement

रूस की मशहूर सिंगर को यूक्रने की हिमायत की मिली, सरकार ने करार दिया विदेशी एजेंट

रूस की एक मशहूर सिंगर को यूक्रेन की हिमायत करना और जंग को बंद करने का नारा देना भारी पड़ गया. हालांकि सरकार की तरफ से सिंगर के खिलाफ बड़े आरोप लगाए गए हैं. 

रूस की मशहूर सिंगर को यूक्रने की हिमायत की मिली, सरकार ने करार दिया विदेशी एजेंट

Russia Vs Ukraine: रूस और यूक्रेन के बीच जारी विवाद पर बोलना एक मशहूर गायिका को भारी पड़ गया. मशहूर रूसी गायिका ज़म्फिरा रामज़ानोवा को सरकार के ज़रिए यूक्रेन की हिमायत करने और रूसी सैन्य अभियान का विरोध करने के लिए विदेशी एजेंट घोषित किया गया है.

एक समाचार एजेंसी के मुताबिक रूस के न्याय मंत्रालय के ज़रिए जारी बयान में कहा गया है कि गायिका ज़मफिरा रमाज़ानोवा ने "खुले तौर पर यूक्रेन का समर्थन किया, अमित्र देशों में संगीत कार्यक्रम दिए, विशेष सैन्य अभियान के खिलाफ बयान दिए और बाहरी स्रोतों से मदद ली."

गायिका के बारे में खबरें हैं कि फरवरी 2022 में यूक्रेन पर हुए हमले के बाद वह रूस छोड़कर फ्रांस चली गईं, हालांकि इस संबंध में जमफिरा रमाजानोवा की तरफ से कोई बयान नहीं आया. विदेशी एजेंट होने का आरोप लगाने वाले रूसी अक्सर पुलिस खोजों और अन्य दंडों के अधीन होते हैं. 

BBC की एक और डॉक्यूमेंट्री पर विवाद, 'जिहादी दुल्हन' को लेकर भड़के लोग, जानिए मामला

पिछले एक साल में कई रूसी नागरिक देश छोड़कर जा चुके हैं. न्याय मंत्रालय के मुताबिक विपक्षी दल के नेता दिमित्री गुडकोव समेत शुक्रवार को ज्यादा नागरिकों को विदेशी एजेंट करार दिया गया है. वह यूक्रेन के साथ संघर्ष के विरोध के लिए भी जानी जाती हैं और उनकी वेबसाइट पर 'नो टू वॉर' का नारा दिया गया है.

ज़म्फिरा रामज़ानोवा न सिर्फ रूस में बल्कि पूर्व रूसी राज्यों में भी मशहूर है. गायक जमफिरा रमाज़ानोवा का जन्म रूस के मध्य भाग में बश्कोर्तोस्तान में हुआ था और वह 1998 से परफॉर्म कर रही हैं. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news