दुनिया की नज़र यूक्रेन-रूस पर टिकी, इधर अफगानिस्तान में गुपचुप तरीके से तालिबान कर रहा है ये काम
Advertisement

दुनिया की नज़र यूक्रेन-रूस पर टिकी, इधर अफगानिस्तान में गुपचुप तरीके से तालिबान कर रहा है ये काम

Taliban Search Operation: द न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, हालिया दिनों तालिबान की कियादत वाली हुकूमत अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में सर्च मुहिम चला रही है.

दुनिया की नज़र यूक्रेन-रूस पर टिकी, इधर अफगानिस्तान में गुपचुप तरीके से तालिबान कर रहा है ये काम

काबुल: पिछले आठ दिनों से रूस और यूक्रेन के बीच सख्त लड़ाई जारी है. आए दिन रूसी हमलों में तेज़ी आ रही है और पूरी दुनिया की नज़र भी इसी जंग पर टिकी हुई है. लेकिन इसी बीच अफगानिस्तान में तालिबान एक नई कार्रवाई करने में जुटा है.

द न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, हालिया दिनों तालिबान की कियादत वाली हुकूमत अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में सर्च मुहिम चला रही है और लोगों के घरों से मिले हथियारों को जमा करा रही है. 

ये भी पढ़ें: Russia-Ukraine: 16 महीने पहले भारतीय ज्योतिषी ने थी युद्ध की भविश्यवाणी, करगिल वार भी हुआ सच

तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने इस छापेमारी का मकसद बताते हुए कहा कि इससे क्राइम को कंट्रोल करने में मदद मिलेगी. उन्होंने कहा कि  इस छापेमारी में दर्जनों किडनैपर, तस्कर और अपराधी गिरफ्तार किए गए हैं. इस ऑपरेशन को सफल बताते हुए मुजाहिद ने कहा कि छापेमारी का यह लक्ष्य था कि काबुल और आसपास के राज्यों से हथियारों को जमा किया जा सके.

जबीहुल्लाह मुजाहिद ने बयान जारी कर कहा कि  इस छापेमारी में 60,000 से ज्यादा कारतूस, 13 सैन्य वाहन, 13 टन बारूद, बड़ी संख्या में रॉकेट लॉन्चर और ग्रेनेड बरामद किए गए है. तालिबान ने ये भी कहा है कि इस छापेमारे के दौरान अब तक 9 किडनैपर, 6 आईएस आतंकी और 53 चारों गिरफ्तार किया गया है.

ये भी पढ़ें: Russia-Ukraine War: कमल सिंह के लिए मोहम्मद फ़ैसल ने छोड़ दी फ्लाइट, रुला देगी दोनों दोस्तों की दास्तान

वहीं कई इलाकों में तालिबान की इस कार्रवाई के खिलाफ निंदा भी की जा रही है. कई शहरियों ने इलज़ाम लगाया कि तालिबान के लोग इस छापेमारी के दौरान लोगों की पिटाई भी कर रहे हैं.

Zee Salaam Live TV:

Trending news