पाकिस्तान के झूट से उठा पर्दा: इस जगह छुपा हुआ है मसूद अज़हर
Advertisement

पाकिस्तान के झूट से उठा पर्दा: इस जगह छुपा हुआ है मसूद अज़हर

हिंदुस्तानी खुफिया एजेंसियों को बड़ी जानकारी मिली है. बताया जा रहा है कि मसूद अज़हर पाकिस्तान के बहावलपुर में छुपा हुआ है. इससे पहले FATF (Financial Action Task Force) को बताया था कि मसूद अज़हर और उसका परिवार लापता हो गया है.

फाइल फोटो...

नई दिल्ली: पाकिस्तान को चेहरा हिंदुस्तान ने बे नकाब कर दिया है. उसने हाल में दहशतगर्द दहशतगर्दाना तंज़ीम जैशे मुहम्मद का सरगना मसूद अज़हर के लापता होने की बात कही थी लेकिन इस मामले में हिंदुस्तानी खुफिया एजेंसियों को बड़ी जानकारी मिली है. बताया जा रहा है कि मसूद अज़हर पाकिस्तान के बहावलपुर में छुपा हुआ है. इससे पहले FATF (Financial Action Task Force) को बताया था कि मसूद अज़हर और उसका परिवार लापता हो गया है. 

इसके अलावा मसूद अज़हर के दीगर तीन ठिकानों के बारे में भी पता चला है जो उसी रियासत में हैं. यह बहावलपुर के कैसर कॉलोनी, खैबर पख्तूनख्वा के बन्नू में मदरसा बिलाल हब्शी और लक्की मारवत का मदरसा मस्जिद-ए-लुकमान में मौजूद है.  बता दें कि पाकिस्तान FATF के सामने अक्सर झूट बोलता है. हालांकि पाकिस्तान ने दहशतगर्द हाफिज़ सईद के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 5 साल की सज़ा सुनाई है लेकिन मसूद अज़हर को लेकर वो आना कानी करता रहता है. 

FATF से क्या कहा था पाकिस्तान ने
पाकिस्तान ने कहा था कि यूएन (इकवामे मुत्तहिदा) के ज़रिए दहशतगर्द ऐलान किए गए कुल 16 लोग पाकिस्तान में थे. उसमें से 7 मर चुके हैं. बाकी बचे 9 में से 7 ने इकवामे मुत्तहिदा में गुज़ारिश लगाई हुई है कि उन पर लगे माली और आने जाने से मुतअल्लिक पाबंदियों को हटाया जाए. इसमें लश्कर ए तैयबा का चीफ हाफ़िज़ सईद, हाजी मुहम्मद अशरफ़, ज़फ़र इक़बाल, हाफिज़ अब्दुल सलाम भुट्टवी, याहया मोहम्मद मुजाहिद,  आरिफ कासमानी और अल कायदा का फाइनैंसर अब्दुल रहमान शामिल है. फिलहाल इन लोगों के बैंक अकाउंट भी बंद किए हुए हैं. 

Trending news